Board exams 2021: कोरोना के कारण 10वीं, 12वीं और UG की परीक्षाएं स्‍थगित

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नहीं बच सके हैं. वह भी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नहीं बच सके हैं. वह भी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं.

Board exams 2021: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद हिमाचल सरकार का बड़ा फैसला, अब सभी परीक्षाएं 17 मई तक के लिए स्‍थगित.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 7:27 AM IST
  • Share this:
शिमला. कोरोना के देशभर में फैल रहे संक्रमण ने अब सभी को परेशान कर दिया है. इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए जा रहे हैं. इसी के चलते अब हिमाचल सरकार ने हिमाचल बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को 17 मई तक के लिए स्‍थगित कर दिया है. इसी के साथ अंडर ग्रेजुएशन प्रोग्राम की परीक्षाओं को भी 17 मई तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं को स्‍थगित करने संबंधी आदेश भी निकाल दिया है.

इससे पहले राजस्‍थान बोर्ड ने भी दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्‍थगित करने का आदेश जारी किया है. सीएम अशोक गहलोत ने ये आदेश कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिक्षा राज्य मंत्री गोविंड सिंह डोटासरा से बातचीत के बाद दिया.

वहीं सीबीएसई बोर्ड ने बुधवार को अपनी दसवीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया और 12वीं की परीक्षाओं को स्‍थगित कर दिया है. पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सीबीएसई ने यह निर्णय लिया है.

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द और स्थगित करने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुशी जताई है और कहा है कि 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी कोई अंतिम निर्णय लिया जाए. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि आखिरकार सरकार ने 10वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया, 12वीं कक्षा की परीक्षा के बारे में भी अंतिम निर्णय लेना चाहिए. जून तक छात्रों को बेवजह के दबाव में रखने का कोई मतलब नहीं है. प्रियंका ने कहा, ''यह अनुचित है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज