School Reopen: 14 दिसंबर से खुल जाएंगे 10वीं से 12वीं तक के स्कूल, देखें पूरी डिटेल

हरियाणा में अब 14 दिसंबर से स्कूल खुलेंगे.

हरियाणा में अब 14 दिसंबर से स्कूल खुलेंगे.

अब 14 दिसंबर 2020 से 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू होगी. स्टूडेंट्स को किसी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र या अस्पताल में जांच कराना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2020, 8:32 PM IST
  • Share this:
हरियाणा सरकार ने स्कूलों के खोलने का फैसला लिया है. हरियाणा में अब 14 दिसंबर 2020 से 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू होगी. इसके अलावा 9वीं से 11 वीं तक की कक्षाएं 21 दिसंबर से शुरू की जाएगी. हरियाणा सरकार की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक कक्षाएं संचालित होंगी.

स्टूडेंट्स को करानी होंगी जांच

सरकार ने यह भी कहा है कि जो स्टूडेंट्स स्कूल जाएंगे, उन्हें किसी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र या अस्पताल में जांच कराना होगा. जांच के बाद मिले प्रमाण पत्र को स्कूलों में दिखाना होगा, जिसके बाद ही उन्हें स्कूलों में प्रवेश मिल सकेगा. इतना ही नहीं जो बच्चे स्कूल आएंगे, उनके माता-पिता की सहमति भी अनिवार्य है. इसके लिए उन्हें माता-पिता का लिखित अनुमति पत्र भी स्कूल में प्रवेश से पहले दिखाना होगा.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukari: 12वीं पास के लिए मंत्रालय में निकली नौकरियां, देखें डिटेल

RRB Exams: रेलवे के एक लाख 40 हजार पदों पर भर्तियां, परीक्षाएं 15 से

इन्हें भी करना होगा एसओपी का पालन



हरियाणा सरकार की ओर से कहा गया है कि स्टूडेंट्स के साथ स्कूल आने वाले शिक्षक व अन्य कर्मचारियों को भी कोरोना से बचाव के लिए बने एसओपी का पालन करना होगा. स्कूल परिसर में प्रवेश के पहले स्टूडेंट्स से लेकर टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टॉफ की थर्मल स्कैनिंग के जरिये जांच की जाएगी. इस दौरान सभी को मास्क पहनना होगा और हैंड सेनिटाइजर साथ रखना होगा. कक्षाओं में सामाजिक दूरी का भी ख्याल रखना होगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज