12th Board Exam 2021: शिक्षा मंत्री की तबीयत बिगड़ने के बाद क्या 12वीं एग्जाम को लेकर टलेगा फैसला?

12th Board Exam 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री की तबीयत बिगड़ी.

12th Board Exam 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री की तबीयत बिगड़ी.

12th Board Exam 2021: कोरोना कारण सीबीएसई सहित कई राज्यों की स्थगित की गई 12वीं बोर्ड परीक्षा पर आज फैसला नहीं आ सकता है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री की तबीयत खराब हो गई है और उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है.  

  • Share this:

नई दिल्ली.  बोर्ड परीक्षा 2021 के आयोजन को लेकर आज यानी की 1 जून 2021 को निर्णय होना मुश्किल है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत आच अचानक से खराब हो गई. उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिस कारण आज सीबीएसई और सीआईएससीई सहित राज्यों की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर निर्यण होने मुश्किल बताया जा रहा है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि और प्रारूप का एलान करने वाले थे. स्थगित की गई 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजन के संबंध में 23 मई 2021 को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई थी, जिसमें राज्यों को 25 मई तक परीक्षा आयोजन के संबंध में सुझाव देने थे. राज्यों ने अपने सुझाव केंद्र सरकार को भेज दिए हैं. अब परीक्षा के संबंध में अंतिम निर्णय केंद्र सरकार को लेना है. वहीं कई राज्यों ने भी केवल प्रमुख विषयों की परीक्षा कराए जानें का सुझाव दिया है.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट के जरिये श‍िक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के जल्‍दी ठीक होने की कामना की.


यह भी पढ़ें -

MH Board Class 12th Exam 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं की परीक्षा पर आज हो सकती है सुनवाई, जानें डिटेल

क्या अब स्कूल टीचर्स और बाकी स्टाफ को मिलेगी सैलरी, पढ़ें HC का फैसला जिससे स्कूलों को मिली राहत



12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग वाली याचिक पर अभी होनी है सुनवाई

सीबीएसई और सीआईएससीई की 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर अभी सुनवाई होनी है. मामलें में 31 मई 2021 को सुनवाई होनी थी, जिसे 3 जून 2021 तक के लिए टाल दिया गया है. वहीं केंद्र सरकार के एटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल के अनुसार सरकार 2 दिन में 12वीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में फैसला ले लेगी. इसलिए सुनवाई को तीन जून तक के लिए टाल दिया गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज