12th Board Exam Update: ISC बोर्ड ने भी कैंसल की 12 बोर्ड परीक्षा

12वीं के एग्जाम कैंसिल होने के बाद ISC ने भी 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

12वीं के एग्जाम कैंसिल होने के बाद ISC ने भी 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

12th Board Exam Update: CBSE के बाद अब आईएससी ने भी अपनी 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. ड‍िटेल पढ़ें.

  • Share this:

देहरादून. सीबीएसई के बाद आईएससी बोर्ड ने भी 12वीं बोर्ड परीक्षा पर फैसला ले लिया है. सीबीएसई की तरह ही आईएससी 12वीं परीक्षा को रद्द कर दिया गया है.  कोविड संक्रमण को देखते हुए बोर्ड ने यह निर्णय लिया है. रिजल्ट से संतुष्ट न होने वाले छात्र के लिए आईएससी बोर्ड ने ऑप्शन दिया है. वह परीक्षा दे सकेंगे.

ISC का मतलब इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट होता है, यानी 12वीं बोर्ड के बराबर इसे माना जाता है. जबकि ICSE का अर्थ 10वीं बोर्ड होता है.

बता दें कि मंगलवार 1 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में 12वीं परीक्षा को लेकर बैठक की गई थी, जिसमें यह फैसला लिया गया कि सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा. इसके बाद सभी राज्‍य और अन्‍य राष्‍ट्रीय बोर्ड 12वीं की परीक्षा आयोजित करने को लेकर दोबारा विचार कर रहे हैं.

सीबीएसई के लिये जो निर्णय लिया गया, उसी की तर्ज पर काउंसिल फॉर द इंडियन स्‍कूल सर्ट‍िफिकेट एग्‍जामिनेशन (CISCE) ने भी आईएससी के लिये फैसला लिया है. बता दें कि सीआईएससीई ISC (Indian School Certificate) और आईसीएसई परीक्षा का आयोजन करता है.
परीक्षा कैंसल करने की सूचना काउंसिल फॉर द इंडियन स्‍कूल सर्ट‍िफिकेट एग्‍जामिनेशन (CISCE) ने एक नोटिस जारी करके दी है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज