दिल्ली में खुले स्कूल, लेकिन सैलरी न मिलने के कारण 14 हजार MCD टीचर्स ने बंद किया ऑनलाइन शिक्षण

14 हजार शिक्षकों ने पांच माह से वेतन ना मिलने के विरोध में ऑनलाइन शिक्षण बंद कर दिया.

14 हजार शिक्षकों ने पांच माह से वेतन ना मिलने के विरोध में ऑनलाइन शिक्षण बंद कर दिया.

सभी स्‍कूलों को (सरकारी और निजी) शिक्षा निदेशालय की ओर से तय दिशा-निर्देशों और मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 8:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्‍ली में शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल की तैयारियों के मद्देनजर शर्तों के साथ 18 जनवरी (सोमवार) से स्‍कूलों को खोलने का फैसला किया है. फिलहाल 10वीं और 12वीं के छात्र अभिभावकों की अनुमति से स्‍कूल जा सकेंगे.

दूसरी ओर उत्तरी तथा पूर्वी दिल्ली निगम के 14 हजार शिक्षकों ने पांच माह से वेतन ना मिलने के विरोध में सोमवार से ऑनलाइन शिक्षण कार्य पूरी से बंद कर दिया.

टीचर्स ने क्या कहा

लाइव हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक, ऑनलाइन शिक्षण कार्य पूरी से बंद करने वाले शिक्षकों ने कहा कि बेशक सोमवार से स्कूल खुले हैं, लेकिन जब उन्हें वेतन नहीं मिलेगा वह शिक्षण कार्य नहीं करेंगे.
शिक्षकों को पांच माह से वेतन नहीं

शिक्षक संघ के महासचिव रामनिवास सोलंकी ने कहा कि उत्तरी दिल्ली निगम के नौ हजार तथा पूर्वी निगम सात हजार शिक्षक कोरोना काल से ही स्कूल के लाखों बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा देते आ रहे हैं. लेकिन शिक्षकों को पांच-पांच माह से वेतन नहीं मिल रहा है आखिर वह अपने परिवार का पालन पोषण कैसे करेंगे.

स्‍कूलों को सैनिटाइज किया गया



कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए एहतियातन स्‍कूलों को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब बच्‍चों की बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए इसे खोलने का निर्णय लिया गया है. इस बीच, स्‍कूल प्रबंधन ने भी सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. स्‍कूल को सैनिटाइज किया गया है. साथ ही जगह-जगह पर जागरुकता बोर्ड भी लगाए गए हैं, ताकि बच्‍चे कोरोना से बचाव को लेकर सजग रहें. इसके साथ ही सभी स्‍कूलों को (सरकारी और निजी) शिक्षा निदेशालय की ओर से तय दिशा-निर्देशों और मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें

10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में भर्ती होने का शानदार मौका

Sarkari Naukri: UPPSC ने निकाली कई पदों पर भर्तियां, करें आवेदन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज