Home /News /education /

17 lakh students are waiting mp board result 2022 know here when the result of mp board exam will come

MP Board Result 2022: 17 लाख स्टूडेंट्स को है इंतजार, यहां जानें कब आएगा एमपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट

MP Board Result 2022: 17 लाख स्टूडेंट्स को है इंतजार

MP Board Result 2022: 17 लाख स्टूडेंट्स को है इंतजार

MP Board Result 2022: उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा. 10वीं और 12वीं का रिजल्ट mpbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करके चेक करते रहें. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल 2022 तक जारी किए जा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. MP Board Result 2022: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, बोर्ड परीक्षा में शामिल लाखों स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार है. बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्य प्रदेश (एमपीबीएसई) द्वारा रिजल्ट जारी करने की तैयारी की जा रही है. इसी क्रम में आंतरिक मूल्यांकन और प्रायोगिक परीक्षाओं के अंकों को 10 अप्रैल तक अपलोड कर दिया गया है. पहले इसके लिए लास्ट डेट 30 मार्च थी.

    बता दें कि स्कूलों द्वारा हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री कक्षाओं के स्टूडेंट्स को पूर्व में अपलोड किए गए मार्क्स में संशोधन करने की भी आखिरी तारीख समाप्त 10 अप्रैल को समाप्त हो गई है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा. 10वीं और 12वीं का रिजल्ट mpbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करके चेक करते रहें.

    MP Board Result 2022: 20 अप्रैल तक जारी किया जा सकता है रिजल्ट
    मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 20 अप्रैल 2022 तक जारी किए जा सकते हैं. वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अप्रैल लास्ट तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें-
    Income Tax Recruitment 2022: आयकर विभाग में निकली हैं भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन
    Calcutta High Court Jobs: कलकत्ता हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर की नौकरी, 12वीं पास करें आवेदन, लास्ट डेट कल

    MP Board Result 2022: फरवरी – मार्च में आयोजित हुई थी परीक्षा
    एमपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षाओं का आयोजन 17 फरवरी से 12 मार्च तक किया गया था. इसमें लगभग 10 लाख स्टूडेंट शामिल हुए थे. वहीं हायर सेकेंड्री की परीक्षाओं का आयोजन 18 फरवरी से 10 मार्च 2022 तक किया गया था. इसमें लगभग 7 लाख स्टूडेंट शामिल हुए थे. इस तरह कुल 17 लाख स्टूडेंट्स को बोर्ड रिजल्ट का इंतजार है.

    Tags: Education news, Exam result, Mp board results

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर