अपना शहर चुनें

States

Bihar Board Inter Exam 2021: बोर्ड परीक्षा में किया नकल, तो होगी जेल या 2000 जुर्माना

बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.
बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

Bihar Board Inter Exam 2021: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में अगर कोई परीक्षा​र्थी नकल करते पकड़ा गया, तो दो हजार का जुर्माना होगा या छह महीने की जेल या दोनों सजा भुगतना पड़ सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 2:36 PM IST
  • Share this:
Bihar Board Inter Exam 2021 : बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में अगर कोई परीक्षा​र्थी नकल करते पकड़ा गया, तो उसे जुर्माना देना होगा. इतना ही नहीं, अगर कोई दुर्व्यवहार करते पकड़ा गया ,तो उस पर दो हजार का जुर्माना होगा या छह महीने की जेल या दोनों सजा भुगतना पड़ सकता है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस संबंध में सभी केंद्राधीक्षकों को दिशा निर्देश भेजे जा रहे हैं.

केंद्रों पर होंगे दंडाधिकारी
बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 के प्रावधानों को लागू किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी तैनात किए जाएंगे. इतना ही नहीं हर केंद्र पर पुलिस बल की तैनाती भी होगी.
ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: अपेक्स बैंक में निकली हैं नौकरियां, यहां जान लें पूरी डिटेल
Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, 1 लाख 80 हजार तक सैलेरी



एक फरवरी से परीक्षाएं
बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक से 13 फरवरी तक चलेंगी. इसके लिए पूरे प्रदेश में लगभग 3123 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. बताया जा रहा है कि हर केंद्र पर परीक्षा के समय 144 धारा लगाई जाएगी. इसके अलावा सभी केद्रों के मुख्य गेट पर पुलिस बल तैनात होंगे.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज