• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • मथुरा में B.Ed की फर्जी डिग्री से 32 शिक्षकों ने पाई नौकरी, उनके खिलाफ मामला दर्ज

मथुरा में B.Ed की फर्जी डिग्री से 32 शिक्षकों ने पाई नौकरी, उनके खिलाफ मामला दर्ज

बीएड डिग्री को एसआईटी ने फर्जी या फिर छेड़छाड़ वाली सूची में शामिल किया था.

बीएड डिग्री को एसआईटी ने फर्जी या फिर छेड़छाड़ वाली सूची में शामिल किया था.

इन आरोपियों में शामिल बघेरा की सहायक अध्यापिका प्रीति राठौर के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार ने वृंदावन कोतवाली में मामला दर्ज किया है.

  • Share this:
    मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कथित तौर पर फर्जी डिग्री दिखाकर नौकरी लेने के मामले में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

    एसआईटी जांच में डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के शैक्षणिक सत्र 2004-05 की इनकी डिग्री फर्जी पाई गई. इस जांच में मथुरा जनपद के उन शिक्षकों के नाम भी शामिल थे, जिनकी बीएड डिग्री को एसआईटी ने फर्जी या फिर छेड़छाड़ वाली सूची में शामिल किया था.

    विभागीय आदेश मिलने के बाद जनपद स्तर पर ऐसे शिक्षकों की पहचान करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सेवा समाप्ति की कार्रवाई की थी. इनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था. कुछ शिक्षक न्यायालय की शरण में भी गए थे. अब एक बार फिर विभागीय स्तर पर जनपद में 32 सहायक अध्यापकों के खिलाफ फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी पाने का मामला दर्ज हुआ है.

    इन आरोपियों में शामिल बघेरा की सहायक अध्यापिका प्रीति राठौर के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार ने वृंदावन कोतवाली में मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस क्षेत्राधकारी (नगर) गौरव त्रिपाठी मामले की जांच कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें-
    ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 97.89% पास, लड़कियां आगे, जानें डिटेल
    HPPSC Recruitment 2021: एचपीपीएससी ने निकाली असिस्टेंट ऑफिसर व एई के पदों पर भर्तियां, जानें क्या है योग्यता

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज