बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में तीन साल में बढ़े 50 लाख विद्यार्थी: CM योगी

वर्तमान में 1.80 करोड़ विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. (फाइल फोटो).
वर्तमान में 1.80 करोड़ विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. (फाइल फोटो).

2017 में प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 1.34 करोड़ विद्यार्थी अध्ययनरत थे. राज्य सरकार के निरंतर प्रयास से वर्तमान में 1.80 करोड़ विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 2:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि पिछले तीन वर्षों में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्‍या में 50 लाख की वृद्धि हुई है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार शाम को अपने सरकारी आवास पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के क्रियान्वयन पर शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास एवं अन्य शिक्षाविदों के साथ विचार-विमर्श किया.

राज्य सरकार राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के क्रियान्वयन के लिए प्रतिबद्ध
बैठक के बाद जारी बयान में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के क्रियान्वयन के लिए प्रतिबद्ध है. प्रदेश में नीति के क्रियान्वयन के लिए सभी सम्बन्धित विभागों द्वारा कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी है.

यह नीति शिक्षा क्षेत्र में व्यापक सुधार की बड़ी पहल
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को लागू करने के लिए पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी है. यह नीति शिक्षा क्षेत्र में व्यापक सुधार की बड़ी पहल है. इसके क्रियान्वयन से विद्यार्थी सैद्धान्तिक ज्ञान तक सीमित नहीं रहेंगे, बल्कि उनका व्यावहारिक व तकनीकी ज्ञान भी समृद्ध होगा.



ये भी पढ़ें-
DU Admission 2020:चौथी कटऑफ से दाखिला लेने का आज आखिरी दिन,एडमिशन 62000 के पार
BSSC Results: भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, देखें सफल अभ्यर्थियों की पूरी लिस्ट

वर्तमान में 1.80 करोड़ विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 में प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 1.34 करोड़ विद्यार्थी अध्ययनरत थे. राज्य सरकार के निरंतर प्रयास से वर्तमान में 1.80 करोड़ विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. इस प्रकार विगत तीन वर्षों में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या में लगभग 50 लाख की वृद्धि हुई है. बैठक में उप मुख्‍यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा समेत कई प्रमुख अधिकारी मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज