अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र के कॉलेजों में 20 Jan से शुरू होगी 50 प्रतिशत उपस्थिति, पढे़ं डिटेल

मुंबई के सभी स्कूल अब 15 जनवरी 2021 तक बंद रहेंगे. पहले 31 दिसंबर 2020 तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया था, लेकिन अब इसे 15 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)
मुंबई के सभी स्कूल अब 15 जनवरी 2021 तक बंद रहेंगे. पहले 31 दिसंबर 2020 तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया था, लेकिन अब इसे 15 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कक्षा 9 और 10 के लिए स्कूल फिर से खुल गए. दो शिक्षकों कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 8:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र में विश्वविद्यालयों के दायरे में आने वाले कॉलेज 20 जनवरी से छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ शुरू किये जाएंगे. ये जानकारी महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने दी. सामंत ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत करने के बाद यह निर्णय लिया है.

मार्च 2020 से कोविड-19 के कारण राज्य के कॉलेज बंद हैं. फिलहाल केवल कुछ शिक्षण संस्थान कार्यरत हैं जो नौवीं, 10वीं कक्षा तक के स्कूलों सहित उच्च शिक्षा प्रदान कर रहे हैं.

महाराष्ट्र में स्कूल खोले जाने की बात करें तो 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स के लिए 4 जनवरी से खोले गए. राज्य के अधिकतर स्कूल 4 जनवरी से कक्षाओं के संचालन की तैयारियां कर रहे थे, यहां भी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा. साथ ही स्कूल खुलने के बाद वहां पढ़ाने वाले शिक्षकों का कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा.



मुंबई में 15 जनवरी तक स्कूल बंद
मुंबई के सभी स्कूल अब 15 जनवरी 2021 तक बंद रहेंगे. पहले 31 दिसंबर 2020 तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया था, लेकिन अब इसे 15 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

बताया जा रहा है कि कोरोना के नए तरह के मामले सामने के बाद यह फैसला लिया गया है. मुंबई नगर निगम की तरफ से इस संबंध में जानकारी दी गई और कहा गया कि कोरोना के नए मामलों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. देश में कई राज्यों ने नए साल में स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है, तो वहीं कुछ राज्यों में अभी भी स्कूलों के बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: विधानसभा सचिवालय में भर्तियां, बढ़ गई आवेदन की अंतिम तिथि
NIOS DELEd:18 माह के डीएलएड कोर्स को देश भर में मान्यता, बन सकेंगे सरकारी टीचर

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कक्षा 9 और 10 के लिए स्कूल फिर से खुल गए. दो शिक्षकों कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाए गए. औरंगाबाद नगर निगम ने शिक्षकों के लिए कोरोनवायरस टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. 28 दिसंबर से 3 जनवरी तक 1358 शिक्षकों और विभिन्न स्कूलों के अन्य कर्मचारियों ने आरटी-पीसीआर परीक्षण किया. उनमें से दो शिक्षकों और एक स्टाफ सदस्य कोरोनोवायरस सकारात्मक पाए गए.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज