Home /News /education /

7th JPSC: PT रद करने की मांग, अभ्यर्थियों ने लगाया भविष्य से खिलवाड़ का आरोप

7th JPSC: PT रद करने की मांग, अभ्यर्थियों ने लगाया भविष्य से खिलवाड़ का आरोप

JPSC Latest Updates: आंदोलनकारी छात्रों ने आरोप लगाया है कि कम नंबर लाने वाले कुछ छात्रों को भी पास कर दिया गया है.

JPSC Latest Updates: आंदोलनकारी छात्रों ने आरोप लगाया है कि कम नंबर लाने वाले कुछ छात्रों को भी पास कर दिया गया है.

7th JPSC: बीजेपी विधायक अमित मंडल ने कहा कि जेपीएससी परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी हुई है सरकार रोजगार वर्ष की बात करती है लेकिन जब रिजल्ट में गड़बड़ी हो तो नौकरी कैसे मिलेगी. सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी परीक्षाफल में बहुत गड़बड़ी हुई है. परीक्षाफल उम्मीद से विपरीत है. साहिबगंज, लातेहार, लोहरदगा और हजारीबाग जिले के एक ही सेंटर से बेंचवार क्रमवार बैठे अभ्यर्थियों को पास कर दिया गया है. जेपीएससी की ओर से आउट आफ सिलेबस सवाल पूछा गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. 7th JPSC PT: अभ्यर्थियों ने कहा कि जेपीएससी जाएंगे और जाकर रहेंगे. हम लड़ने नहीं आए हैं. ये अन्याय हो रहा है. रिजल्ट जारी होने के बाद कट ऑफ जारी नहीं हुआ है. अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि युवा ठगे जा रहे हैं. पैसे के बल पर नौकरी बांटी जा रही है. नाराज अभ्यर्थियों ने कहा कि हमारी संख्या कम थी इसलिए प्रशासन बलपूर्वक वहं से खदेड़ दिया. लेकिन हमलोग डरने वालों में से नहीं है. उन्होंने कहा हमारी लड़ाई जेपीएससी और सरकार से है. हम अपनी मांगें पूरी नहीं होने तक हार नहीं मानेंगे.

हम एक बार फिर से पूरी ताकत से जेपीएससी का घेराव करेंगे, हार नहीं मानेंगे. आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है. हमलोग इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे. अभ्यर्थियों को आरक्षण का नहीं मिला है लाभ. परीक्षाफल में दिव्यांगों के लिए प्रावधान पांच प्रतिशत आरक्षण का पालन नहीं किया गया है. इसके अलावा महिला आरक्षण, सैनिक आरक्षण का भी पालन नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि विज्ञापन के अनुसार 15 गुना पीटी परीक्षाफल का नियमावली का भी पालन नहीं किया गया है. आंदोलनकारी छात्रों ने आरोप लगाया है कि कम नंबर लाने वाले कुछ छात्रों को भी पास कर दिया गया है. इसीलिए आयोग कट ऑफ भी जारी नहीं कर रहा है. जेपीएससी पास अभ्यर्थियों का कट ऑफ जारी करे और हजारों गड़बड़ी सामने आएगी.

छात्र नेता मनोज कुमार ने कहा कि सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी परीक्षा रद करके उम्र सीमा में छूट देते हुए सीट बढ़ाते हुए अंतर जिला परीक्षा सेंटर बनाकर पारदर्शिता से चयन प्रक्रिया करने की मांग को लेकर एक दिन पहले ही मोराबादी के बापू वाटिका के समक्ष एक दिवसीय शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन किया. इसमें धनबाद समेत 24 जिलों के हजारों छात्र शामिल हुए.

बीजेपी विधायक अमित मंडल ने कहा कि जेपीएससी परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी हुई है सरकार रोजगार वर्ष की बात करती है लेकिन जब रिजल्ट में गड़बड़ी हो तो नौकरी कैसे मिलेगी. सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी परीक्षाफल में बहुत गड़बड़ी हुई है. परीक्षाफल उम्मीद से विपरीत है. साहिबगंज, लातेहार, लोहरदगा और हजारीबाग जिले के एक ही सेंटर से बेंचवार क्रमवार बैठे अभ्यर्थियों को पास कर दिया गया है. जेपीएससी की ओर से आउट आफ सिलेबस सवाल पूछा गया था.

यह बहुत ही त्रुटिपूर्ण सवाल था. करेंट अफेयर्स का सवाल दो वर्ष पहले पूछा गया था. उसके बावजूद अब तक का जेपीएससी का सबसे उच्च कटआफ गया. परीक्षाफल में दिव्यांगों के लिए प्रावधान पांच फीसद आरक्षण का पालन नहीं किया गया है. इसके अलावा महिला आरक्षण, सैनिक आरक्षण का भी पालन नहीं हुआ. विज्ञापन के अनुसार 15 गुना पीटी परीक्षाफल का नियमावली का भी पालन नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें-
UPSC CDS 2 2021 Answer Key: UPSC CDS 2 की आंसर की जल्द, upsc.gov.in से करें चेक
RRB Group D Exam 2021: लिखित परीक्षा के साथ इन टेस्ट्स की भी करते रहें तैयारी, देखें डिटेल

Tags: Government jobs, Jobs, Jobs news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर