Central University Dharamshala: सीयू कैंपस को बंद करने के खिलाफ एबीवीपी उग्र, प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन

एबीवीपी ने केंद्रीय विवि धर्मशाला प्रशासन के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

एबीवीपी ने केंद्रीय विवि धर्मशाला प्रशासन के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

एबीवीपी की मांग है कि सीयू परिसर देहरा में मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएं. लेकिन विवि प्रशासन उनकी मांगों को पूरा करना तो दूर कैंपस को ही लंबे समय के लिए बंद कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 3:39 PM IST
  • Share this:
Central University Dharamshala: सीयू प्रशासन द्वारा अचानक केंद्रीय विवि धर्मशाला के तीनों परिसरों को बंद करने से गुस्साए एबीवीपी के छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया. एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने पहले धौलाधार कैंपस के अकादमिक भवन के बाहर धरना पदर्शन किया.

इस दौरान छात्रों ने विवि प्रशासन के खिलाफ उग्र नारेबाजी करके अपना रोष प्रकट किया. उसके बाद गुस्साए छात्रों ने रजिस्टार ऑफिस के बाहर सीयू प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया.

माहौल हुआ तनावपूर्ण
प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और रजिस्ट्रार के बीच हल्की गहमा-गहमी के दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया. छात्र लगातार रजिस्ट्रार से कैंपस को बंद करने के खिलाफ सवाल उठा कर रहे थे. बड़ी मुश्किल से वहां तैनात पुलिस बल ने रजिस्ट्रार को वहां से बाहर निकाला.
गौरलतलब है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को विवि प्रशासन के खिलाफ देहरार कैंपस में धरना प्रदर्शन किया था और मुख्य गेट पर ताला लगाकर कक्षाओं का बहिष्कार किया था. इस वजह से मंगलवार शाम को ही सीयू प्रशासन ने छात्र अशांति का हवाला देते हुए दो मार्च तक के विवि के तीनों कैंपस को बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे.



मांग पूरा होने तक होते रहेंगे प्रदर्शन
एबीवीपी की ओर से साहिल चंदेल ने कहा कि वह केवल अपनी मांगों के लिए आवाज उठा रहे थे. उनकी मांग है कि सीयू परिसर देहरा में मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएं. लेकिन विवि प्रशासन उनकी मांगों को पूरा करना तो दूर कैंपस को ही लंबे समय के लिए बंद कर दिया.

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है वह ऐसे ही प्रदर्शन करते रहेंगे. इस दौरानल एबीवीपी कार्यकर्ताओं में नवनीत कौशल वैभव, रोहित, अभिषेक, बलबीर, हेमंत, सुनील, शबनम, निशा, विशाल, योगेश, नेहा, अनीता और रणदीप समेत अन्य उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: 8वीं पास के लिए सिंचाई विभाग में निकली भर्तियां, सैलरी 56000 तक

UPSC Civil Services: 2000 से अधिक अभ्यर्थियों को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज