अपना शहर चुनें

States

अनोखा रिकॉर्ड: 15 सालों में अदिति ने एक भी दिन मिस नहीं किया स्कूल, नहीं ली कभी छुट्टी

India Book of Records: भोपाल की अदिति भार्गव ने अनोखा रिकार्ड बनाया है.
India Book of Records: भोपाल की अदिति भार्गव ने अनोखा रिकार्ड बनाया है.

भोपाल में कार्मेल कान्वेंट स्कूल भेल में पढ़ने वाली अदिति ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करवाया है. वह पिछले 15 सालों से हर दिन स्कूल जा रही हैं. अदिति ने आज तक कोई भी क्लास मिस नहीं की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 6:36 PM IST
  • Share this:
बच्चे हमेशा स्कूल ना जाने का कोई ना कोई बहाना बनाते रहते हैं . आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसे छात्रा की जिस को स्कूल जाने की ऐसी लगन है कि वह हर दिन स्कूल जाती है. भोपाल में कार्मेल कान्वेंट स्कूल भेल में पढ़ने वाली अदिति ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करवाया है. वह पिछले 15 सालों से हर दिन स्कूल जा रही हैं. अदिति ने आज तक कोई भी क्लास मिस नहीं की है. अदिति ने 15 साल में एक भी दिन छुट्टी नहीं ली. नर्सरी, केजी ,1 से लेकर उसे स्कूल जाने की ऐसी लत लगी कि वह कभी गैरहाजिर नहीं हुई.
दर्ज किया अपने नाम रिकॉर्ड

उनको स्कूल जाना हमेशा से ही पसंद था और कभी स्कूल जाने को उन्होंने बोझ नहीं समझा. नर्सरी कक्षा से ही वह लगातार स्कूल जा रही हैं. लगातार 15 साल तक स्कूल जाने की वजह से इस उपलब्धि को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है साथ ही विकास मंत्रालय ने यूनिक वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी इस उपलब्धि को दर्ज किया है.

अदिति ने लगातार 15 साल स्कूल जाकर दर्ज किया अपने नाम रिकॉर्ड
भोपाल के कार्मल कान्वेंट स्कूल में पढने वहाली अदिति ने लगातार 15 साल स्कूल जाकर दर्ज कराया अपने नाम रिकॉर्ड

कॉलेज में भी हर दिन जाएंगी क्लास

अदिति के मुताबिक उन्हें बचपन से ही स्कूल जाना बहुत पसंद था. स्कूल से छुट्टी लेने का उन्हें कभी भी ख्याल नहीं आया. वह बताती हैं की कई बार वह हल्का बीमार भी रहती थी मगर फिर भी स्कूल जाया करती थी. माता-पिता और स्कूल के टीचर्स की प्रेरणा से उन्होंने यह उपलब्धि हासिल करी. अदिति का सपना सिविल जज बनने का है. अब उन्होंने यह ठाना है कि वह कॉलेज में भी कोई भी क्लास मिस नहीं करेंगी.


प्रधानाचार्य ने की तारीफ

अदिति की प्रधानाचर्या सिस्टर पवित्रा ने भी उनकी इस उपलब्धि की तारीफ की है. उन्होंने कहा की 15 साल तक लगातार आना वाकई में एक दुर्लभ कार्य है जिसे उसने पूरा किया है. अदिति की तारीफ करते हुए उन्होंने यह भी बताया की पढ़ाई के साथ वह खेल और सांस्कृतिक एक्टिविटी में भी पूरे स्कूली शिक्षा के दौरान अव्वल रही है.
ये ख़बरें भी पढ़े

CAG Recruitment 2021: 10 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां, ग्रेजुएट करें अप्लाई

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में एलडीसी और अन्य पदों पर निकली है वैकेंसी, 63 हजार है सैलरी, जानें सब कुछ
पढ़ाई के अलावा खेल में भी माहिर

अदिति हमेशा से पढ़ाई में अच्छी रही हैं. मगर पढ़ाई के साथ-साथ उन्होंने खेल को भी बराबर का महत्व दिया. वह कराटे में ब्लैक बेल्ट है और साथ ही एनसीसी में बेस्ट कैडर भी रह चुकी हैं. उन्होंने स्कूल के सांस्कृतिक एक्टिविटीज ने भी बढ़ चढ़के हिस्सा लिया है और स्कूल में स्सोटूडेंट सोशल मिनिस्टर के पद की जिम्मेदारी भी उन्होंने बखूबी निभाई है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज