Admission: JEE मेन और UPCET स्‍कोर के आधार पर एडमिशन देगा MJPRU बरेली

MJPRU में एडमिशन के लिये जेईई मेन और यूपीसेट के स्‍कोर का इस्‍तेमाल भी होगा.

MJPRU में एडमिशन के लिये जेईई मेन और यूपीसेट के स्‍कोर का इस्‍तेमाल भी होगा.

महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय, बरेली, छात्रों को प्रवेश देने के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 और उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपीसीईटी) 2021 के अंकों का उपयोग करेगा.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. एमजेपीआरयू (MJPRU) बरेली छात्रों को प्रवेश देने के लिए जेईई मेन, यूपीसीईटी स्कोर का उपयोग करेगा. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, जो इन परीक्षाओं को आयोजित करती है, ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय, बरेली, संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2021 और उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपीसीईटी) 2021 के अंकों का उपयोग छात्रों को प्रवेश देने के लिए करेगा.

संस्थान बैचलर ऑफ फार्मेसी (बीफार्मा), बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी (बीएचएमसीटी), मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए), मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष में छात्रों को प्रवेश देने के लिए यूपीसीईटी 2021 का उपयोग करेगा. इसके साथ ही विश्वविद्यालय ने कहा कि बैचलर ऑफ फार्मेसी (बीफार्मा) और बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बीटेक) के दूसरे वर्ष (लेटरल एंट्री) में प्रवेश यूपीसीईटी 2021 के परिणाम के आधार पर ही दिया जाएगा.

जेईई मेन 2021 के स्कोर का इस्तेमाल बीटेक में दाखिले के लिए किया जाएगा. बता दें कि UPCET 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन चल रहा है. छात्र अपना फॉर्म 31 मई तक upcet.nta.nic.in पर जमा कर सकते हैं.

MJPRU के अलावा, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू), लखनऊ, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी), गोरखपुर और हरकोर्ट बटलर तकनीकी विश्वविद्यालय (एचबीटीयू), कानपुर भी विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए यूपीसीईटी का उपयोग करेंगे.
इस साल JEE मेन को चार सेशन में आयोजित किया जा रहा. पहले दो सेशन खत्‍म हो चुके हैं और उनके परिणाम भी जारी किए जा चुके हैं. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण NTA ने अप्रैल और मई सेशन की परीक्षाएं पोस्‍टपोन कर दी हैं. इन दोनों सेशन के लिये एजेंसी ने अब तक तारीख जारी नहीं की है.

यह भी पढ़ें -

UP Police vacancy 2021: एसआई व एएसआई भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट, जानें पूरी डिटेल



बड़ी खबर : UP में बिना परीक्षा के पास होंगे राज्य विश्वविद्यालयों के छात्र, कुलपतियों की समिति गठित

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज