Home /News /education /

agra university paper will reach 30 minutes before the start of the exam read instructions

Agra University: परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले पहुंचेंगे पेपर, पढ़ें नए निर्देश

Agra University: महाविद्यालय परिसर में केन्द्र प्रमुख के अतिरिक्त किसी का भी मोबाइल ले जाना वर्जित होगा.

Agra University: महाविद्यालय परिसर में केन्द्र प्रमुख के अतिरिक्त किसी का भी मोबाइल ले जाना वर्जित होगा.

Agra University: मंत्री ने निर्देश दिए कि प्रश्नपत्रों को संरक्षित करने के लिए वाई-फाई युक्त 'डिजिटल लॉक' का प्रयोग किया जाए. साथ ही प्रश्नपत्र संबंधित महाविद्यालयों में परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व पहुंचाया जाये.

    Agra University: आगरा विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने रविवार को पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान विश्वविद्यालय के अधिकारी भी मौजूद रहे. मंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए.
    उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने प्रकरण में दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश देने के साथ ही विभागीय कार्यवाही के लिए कुलपति एवं क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया. बैठक के दौरान प्रश्नपत्र लीक करने में शामिल लोगों और प्रश्नपत्र खरीदने वाले परीक्षार्थियों को कार्रवाई की परिधि में लेने के निर्देश दिये गये.

    कुलसचिव को प्रभार सौंपने के निर्देश
    मंत्री ने पुलिस और प्रशासन से 48 घंटे के भीतर मुख्य आरोपियों तक पहुंचने और विभागीय स्तर पर परीक्षा नियंत्रक को कार्य से हटाकर कुलसचिव को प्रभार सौंपने के निर्देश दिये हैं. उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि दोषी किसी भी स्तर के हों, उन्हें बख्शा नही जायेगा ताकि प्रश्नपत्र लीक होने की पुनरावृत्ति न हो सके.

    प्रश्नपत्र परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व पहुंचे
    मंत्री ने निर्देश दिए कि प्रश्नपत्रों को संरक्षित करने के लिए वाई-फाई युक्त ‘डिजिटल लॉक’ का प्रयोग किया जाए. साथ ही प्रश्नपत्र संबंधित महाविद्यालयों में परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व पहुंचाया जाये.

    मोबाइल ले जाना वर्जित 
    बैठक में यह भी निर्देश दिया गया कि महाविद्यालय परिसर में केन्द्र प्रमुख के अतिरिक्त किसी का भी मोबाइल ले जाना वर्जित होगा. बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक (नगर) विकास कुमार, कुलपति विनय पाठक, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ. रेखा रानी तिवारी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri 2022: विश्वविद्यालय में हो रही हैं टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर भर्तियां, यहां देखें डिटेल और जल्द करें आवेदन
    APSSB Recruitment 2022: डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत इन पदों पर हो रही है भर्तियां, 10वीं, 12वीं पास के लिए मौका

    Tags: Agra news, University education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर