तमिलनाडु को नीट 2021 से मिले छूट, 12वीं के आधार पर हो दाखिला, AIADMK की केंद्र से अपील

NEET 2021 पर जल्द हो सकता है  फैसला.

NEET 2021 पर जल्द हो सकता है फैसला.

अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम ने कहा कि कॉलेज पाठ्यक्रमों में प्रवेश का मानदंड तय करने के लिए एक समिति गठित की जाए और वही इसके लिए अंक तय करें.

  • Share this:

चेन्नई. तमिलनाडु की विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से अपील की है कि नीट समेत अन्य सामान्य प्रवेश परीक्षा से राज्य को छूट मिले. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर तमिलनाडु में मेडिकल समेत अन्य पाठ्यक्रमों में इस साल दाखिला 12वीं के अंकों के आधार पर देने पर जोर दिया.

अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम ने कहा कि कॉलेज पाठ्यक्रमों में प्रवेश का मानदंड तय करने के लिए एक समिति गठित की जाए और वही इसके लिए अंक तय करें. उनके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र की प्रति मीडिया के साथ भी साझा की गई है. उन्होंने इसमें राज्य की शिक्षा गुणवत्ता का हवाला देते हुए कहा कि शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से प्रकाशित 2019-20 की रिपोर्ट में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रदर्शन ग्रेडिंग सूचकांक में तमिलनाडु को 90 फीसदी से ज्यादा अंक मिले हैं, जो कि ए प्लस प्लस ग्रेड है और यह चार अन्य राज्यों के साथ पहले स्थान पर है. इस सूचकांक को 70 बिंदुओं की जाँच के आधार पर जारी किया गया था.

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Board Exam : कोरोना के चलते झारखंड में 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द
Anganwadi Recruitment 2021: 5वीं पास के लिये आंगनबाड़ी में नौकरी, इतनी होगी सैलरी

उन्होंने कहा कि ऐसे में उनका विचार है कि सभी पेशेवर व चिकित्सा (मेडिकल) समेत अन्य पाठ्यक्रमों में दाख़िले के लिए विद्यार्थी की क्षमता की जांच प्रवेश परीक्षाओं से किए जाने की जरूरत नहीं है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज