All India Bar Examination 2021: एआईबीई के 16वें संस्करण के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, पढ़ें पूरी खबर

एआईबीई आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ाया गया.

एआईबीई आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ाया गया.

एआईबीई के 16वें संस्करण के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ाने के साथ ही परीक्षा शुल्क के भुगतान और आवेदन को अंतिम रूप से जमा करने की आखिरी तारीखों को भी बढ़ा दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 10:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. AIBE XVI 2021: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीई) के 16वें संस्करण के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है. उसके साथ ही परीक्षा शुल्क के भुगतान और आवेदन को अंतिम रूप से जमा करने की आखिरी तारीखों को भी बढ़ा दिया गया है.

जो उम्मीदवार बार एग्जामिनेशन की परीक्षा देना चाहते हैं वह आधिकारिक परीक्षा पोर्टल, allindiabarexamination.com पर विजिट करके नया शेड्यूल देख सकते हैं. आपको बता दें कि पहले एआईबीई के 16वें संस्करण में सम्मिलित होने के लिए रजिस्ट्रेशन का 22 मार्च 2021 को अंतिम दिन था.

इस लिंक से करें एआईबीई XVI 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन


  • एआईबीई XIV 2021 परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले परीक्षा पोर्टल, allindiabarexamination.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा.


  • रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद उम्मीदवारों को निर्धारित की गई परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा.




  • परीक्षा शुल्क भरने के बाद उम्मीदवारों को अपने फॉर्म को सबमिट करना होगा बता दें कि एआईबीई XVI 2021 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 26 दिसंबर 2020 को शुरू हुए थे.




रजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स

उम्मीदवारों को राज्य विधिक परिषद द्वारा निर्धारित प्रमाण-पत्रों की स्व-प्रमाणित प्रतियों को भी अपने फोटोग्राफ, सिग्नेचर, फोटो आईडी और इनरोलमेंट सर्टिफिकेट के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन करते वक्त अपलोड करना होगा.

इन प्रमाण-पत्रों की स्व-प्रमाणित करने की विधि परीक्षा पोर्टल पर उपलब्ध करायी गयी है. याद रहे कि संसद तभी स्वीकार होगा उम्मीदवार द्वारा जब स्वप्रमाणित प्रतियों को अपलोड किया जाएगा.

ऐसे करें प्रमाण-पत्रों को स्व-प्रमाणित

25 अप्रैल को होनी है परीक्षा

एआईबीई के 16वें संस्करण का आयोजन 25 अप्रैल 2021 को किया जाएगा. उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए कि 30 मार्च तक आवेदन करना होगा. एआईबीई XVI 2021 परीक्षा का एडमिट कार्ड 10 अप्रैल को जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपना एआईबीई XVI 2021 एडमिट कार्ड परीक्षा पोर्टल से एग्जाम के दिन तक डाउनलोड कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें-

Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा रेलवे में नौकरी का मौकाKSCCF Recruitment 2021: KSCCF में 10वीं पास के लिए सरकारी भर्ती का मौका, 5 अप्रैल से पहले करें आवेदन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज