होम /न्यूज /education /सैनिक स्कूल में कराना है बच्चों का एडमिशन, तो आवेदन करने के लिए देखें ये शेड्यूल

सैनिक स्कूल में कराना है बच्चों का एडमिशन, तो आवेदन करने के लिए देखें ये शेड्यूल

AISSEE 2023 : सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन होगी.

AISSEE 2023 : सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन होगी.

AISSEE 2023 Application: कक्षा 6 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का आयु 10 से 12 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि कक्षा 9 में ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. AISSEE 2023 Application: ऐसे अभिवावक जो अपने बच्चों का सैनिक स्कूल में एडमिशन कराना चाहते हैं. उनके लिए काम की खबर है. दरअसल, शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए सैनिक स्कूलों की कक्षा छह और नौवीं में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा आठ जनवरी, 2023 को आयोजित की जानी है. इसके लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है. अब इच्छुक और योग्य स्टूडेंट्स के लिए आवेदन फॉर्म 5 दिसंबर को शाम 5 बजे तक ऑनलाइन सब्मिट किया जा सकता है. एडमिशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है.

इस संबंध में आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है. बता दें कि एनटीए को कई उम्मीदवारों के लगातार ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की डेट बढ़ाने का अनुरोध प्राप्त हो रहा था. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है. हालांकि अब फिर से डेट नहीं बढ़ाई जाएगी ऐसे में अब आवेदन करने को वालों को लास्ट डेट का इंतजार नहीं करना चाहिए.

आवेदन फॉर्म में कर सकते हैं सुधार
ऐसे स्टूडेंट जो एडमिशन के लिए पहले ही आवेदन कर चुके हैं, लेकिन उनके फॉर्म में किसी तरह की जानकारी में गलती हो गई है. उनके लिए करेक्शन विंडों ओपन की गई है. यह करेक्शन विंडों 2 दिसंबर से 6 दिसंबर के लिए एक्टिव की गई है. ऐसे में स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in के माध्यम से आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं.

कौन कर सकता है आवेदन
सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए स्टूडेंट को परीक्षा में प्रत्येक विषय में न्यूनतम 25 फीसदी अंक और सभी विषयों में कुल मिलाकर 40 फीसदी अंक प्राप्त करना होगा. वहीं कक्षा 6 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का आयु 10 से 12 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि कक्षा 9 में एडमिशन के लिए आयु 13 से 15 साल के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 31 मार्च 2023 के आधार पर की जाएगी.

ये भी पढ़ें…
केंद्रीय विद्यालय में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, सोमवार से आवेदन शुरू
नगर निगम में सरकारी टीचर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन

Tags: Admission, Education news, School education

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें