School Closed: राजस्थान में सभी स्कूल बंद, घर से काम करेंगे शिक्षक

राजस्थान में 03 मई तक अनुशासन पखवाड़ा मनाया जाएगा.

राजस्थान में 03 मई तक अनुशासन पखवाड़ा मनाया जाएगा.

COVID-19 : राजस्थान में कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए शुरू हुए अनुशासन पखवाड़ा के दौरा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड स्कूलों को बंद रखेगा. इस दौरान शिक्षक और कर्मचारी घर से काम करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 9:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सभी शिक्षण संस्थानों को तीन मई तक के लिए बंद कर दिया है. इस दौरान शिक्षकों को वर्क फ्रॉम होम करना होगा. राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बोर्ड का एक नोटिस ट्वीट करके ये जानकारी साझा की है. नोटिस के अनुसार, कोरोना महामारी रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से 19 अप्रैल से तीन मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इस दौरान सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.

शिक्षण संस्थान बंद रहने तक शिक्षक और कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे. इस दौरान स्टाफ अपने मोबाइल फोन ऑन रखेंगे और प्राप्त निर्देशों का पालन करेंगे. इसके अलावा जिन शिक्षकों और कर्मचारियों की कोविड-19 ड्यूटी लगी है वह अपनी ड्यूटी करेंगे. कहा गया है कि जिन शिक्षकों/कर्मचारियों की विशेष/आवश्यक ड्यूटी नहीं लगी है वे अपने घर से ही परीक्षा परिणाम का निर्माण, ई-कक्षा, विभाग द्वारा विद्यार्थियों के लिए चलाया गया स्माइल, स्माइल-2 आदि कार्यक्रमों से अध्ययन हेतु उनसे संपर्क में रहेंगे.

जिला और ब्लॉक स्तर के अधिकारी भी करेंगे ड्यूटी

नोटिस में कहा गया है कि मंडल, जिला और ब्लॉक स्तरीय शिक्षा विभाग के कार्यालय प्रमुख अपने जिले, उपखंड और ब्लॉक के प्रशासनिक कार्यालयों के साथ समन्वय करके कोविड-19 के संबंध में दिए गए दायित्वों का निर्वहन करेंगे. इसके अलावा शिक्षा विभाग के सभी सदस्यों से कोविड रोकथाम के लिए उपयुक्त व्यवहार के पालन की अपेक्षा की जाती है.
ये भी पढ़ें- 

UP Board Exam 2021 : कब आएगा 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं का नया टाइमटेबल

UGC NET Exam 2021: क्या यूजीसी नेट परीक्षा भी होगी स्थगित, असमंजस में अभ्यर्थी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज