कोविड-19 के कारण इस राज्य में फिर से बंद होंगे स्कूल, सरकार ने लिया फैसला

मिजोरम में स्कूलों को बंद कर दिया जाएगा.
मिजोरम में स्कूलों को बंद कर दिया जाएगा.

अगर महामारी की स्थितियों में थोड़ा सुधार होता है और स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण का रोक लगती है तो 9 नवंबर से फिर से स्कूलों को खोला जा सकता है. शिक्षा मंत्री ने इस बात की जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 4:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लगातार बढ़ते हुए कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) मामलों के कारण मिजोरम सरकार (Mizoram Government) ने खोले गए स्कूलों को फिर से बंद करने का फैसला लिया है. हाल ही में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को खोला गया था. लेकिन कुछ छात्रों को कोविड-19 पॉजिटिव (Covid-19 Positive Cases) पाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया है. शिक्षा मंत्री लालछंदमा राल्ते रविवार को इस बात की जानकारी दी. जिन स्कूलों को 16 अक्टूबर को खोला गया था उन्हें सोमवार से बंद कर दिया जाएगा क्योंकि राज्य 'COVID-19 no tolerance fortnight' मनाने जा रहा है.

फिर से खुल सकते हैं स्कूल
अगर महामारी की स्थितियों में थोड़ा सुधार होता है और स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण का रोक लगती है तो 9 नवंबर से फिर से स्कूलों को खोला जा सकता है. शिक्षा मंत्री ने इस बात की जानकारी दी. अगले साल के बोर्ड परीक्षा के लिए तैयारियां चल रही हैं और ऑनलाइन कक्षाओं को आगे बढ़ाया जाएगा.

अपनाए जाएंगे सुरक्षा के उपाय
इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल को पूरी तरह से फॉलो किया जाएगा. कुल संख्या के केवल 70 फीसदी सरकारी कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया जाएगा और बचे हुए 30 फीसदी में से युवा लोगों को कोविड-19 की ड्यूटी पर लगाया जाएगा.



ये भी पढ़ेंः
फिलहाल नहीं खुलेंगे द‍िल्‍ली के स्‍कूल: सीएम केजरीवाल
Sarkari Naukri: बैंक से लेकर स्कूल तक, कई जगहों पर निकली हैं भर्तियां, जानें सबकुछ

इसके अलावा अधिकतम कुल 35 लोग विवाह समारोहों में शामिल होने की अनुमति होगी. वहीं राजनीतिक और सामाजिक समारोहों में केवल 20 लोग शामिल हो पाएंगे. मिजोरम में शनिवार तक 2389 मामले पाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज