• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए ओपन हुई विंडो, इस डेट तक करें आवेदन

AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए ओपन हुई विंडो, इस डेट तक करें आवेदन

AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए विंडो 3 अक्टूबर तक एक्टिव रहेगी.

AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए विंडो 3 अक्टूबर तक एक्टिव रहेगी.

Allahabad University Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर विजिट करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. माना जा रहा है कि एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. Allahabad University Admission 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एडमीशन लेने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, विश्वविद्यालय प्रशासन ने अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएस, रिसर्च और अन्य कोर्सज में एडमिशन के लिए आवेदन विंडो खोल दी है. यह विंडो 3 अक्टूबर तक एक्टिव रहेगी. ऐसे में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर विजिट करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. माना जा रहा है कि एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी.

    हालांकि, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एक बयान के मुताबिक प्रत्येक परीक्षा के लिए बाद में अलग से फाइनल डेट्स घोषित की जाएंगी. इसके साथ ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने आवेदन करने वालों छात्रों से अनुरोध किया है कि आवेदन करने से पहले, छात्रों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे कार्यक्रमों के लिए एलिजिबल हों. यदि कोई अभ्यर्थी किसी भी कोर्स की स्टडी के लिए अयोग्य पाया जाता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

    Allahabad University Admission 2021: देश के इन शहरों में होगी प्रवेश परीक्षा
    इलाहाबाद विश्वविद्यालय के लिए प्रवेश परीक्षा देश के अलग-अलग शहरों में आयोजित की जाएगी. इनमें पटना, भोपाल, नई दिल्ली, कोलकाता सहित बेंगलुरु, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर और तिरुवनंतपुरम शामिल हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में प्रवेश परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, बरेली और आजमगढ़ में आयोजित की जाएगी. खास बात यह है उत्तर प्रदेश, पटना, भोपाल और नई दिल्ली में परीक्षा केंद्रों को छोड़कर सभी केंद्रों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा केवल ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी.

    ये भी पढ़ें-

    Northern Railway Recruitment 2021: उत्तर रेलवे में 10वीं पास के लिए नौकरी, इस डेट से शुरू होगा आवेदन
    Assam TET Registration: असम टेट परीक्षा के लिए आज से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, इन स्टेप्स से करें अप्लाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज