Home /News /education /

AU Admission 2021: 12000 सीटों पर एडमिशन के लिए जल्द शुरू होंगे आवेदन, नोटिफिकेशन का है इंतजार

AU Admission 2021: 12000 सीटों पर एडमिशन के लिए जल्द शुरू होंगे आवेदन, नोटिफिकेशन का है इंतजार

AU Admission 2021: 12000 सीटों पर एडमिशन जल्द शुरू होगा.

AU Admission 2021: 12000 सीटों पर एडमिशन जल्द शुरू होगा.

Allahabad University Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्याल देश का एक प्रमुख केंद्रीय विश्वविद्यालय है. यहां हर साल इलाहाबाद विवि और संघटक कॉलेजों को मिलाकर करीब 12000 सीटों पर प्रवेश दिया जाता है. इनमें सबसे अधिक संख्या पूर्वी यूपी के स्टूडेंट्स की होती है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. Allahabad University Admission 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad university) में एडमीशन (Admission) लेने की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए यह काम की खबर है. दरअसल देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रभाव रहा है. जिसके चलते शैक्षणिक गतिविधियां बहुत प्रभावित हुई हैं. इलाहाबाद विश्वविद्यालय भी कोरोना वायरस के प्रभाव से अछूता नहीं रहा है. यही कारण है कि यूनिवर्सिटी में अभी तक एडमीशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है और स्टूडेंट्स को एडमीशन नोटीफिकेशन का इंतजार है.

    हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एडमीशन लेने की प्रक्रिया इसी महीने 10 सितंबर से शुरू हो सकती है. इसके बाद इच्छुक और योग्य स्टूडेंट एडमीशन के लिए आवेदन कर सकेंगे. वहीं, यह भी माना जा रहा है कि विवि की तरफ से एंट्रेंस एग्जाम आयोजित कराने वाली एजेंसी का गठन कर दिया गया है. इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा.

    हर साल करीब 12000 सीटों पर दिया जाता है प्रवेश 
    गौरतलब है कि इलाहाबाद विवि की तरफ से पूर्व में ही जानकारी दी गई थी कि इस बार यूजी, पीजी, LLB,LLM और प्रोफेशनल कोर्सेज में प्रवेश प्रक्रिया आयोजित की जाएगी. बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्याल देश का एक प्रमुख केंद्रीय विश्वविद्यालय है. यहां हर साल इलाहाबाद विवि और संघटक कॉलेजों को मिलाकर करीब 12000 सीटों पर प्रवेश दिया जाता है. इनमें सबसे अधिक संख्या पूर्वी यूपी के स्टूडेंट्स की होती है. ऐसे में लंबे समय से इन स्टूडेंट्स को प्रवेश प्रक्रिया का इंतजार है.

    ये भी पढ़ें-

    RRB Group D Exam 2021: आरआरबी ग्रुप डी का जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड, जानें लेटेस्ट अपडेट

    JEE Main Final Answer Key 2021: चेक करें सेशन 4 की आंसर की, इसी हफ्ते जारी होगा जेईई मेन का फाइनल रिजल्ट

    Tags: Admission, Allahabad university, Exam

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर