Home /News /education /

AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने BA में एडमिशन के लिए जारी किया शेड्यूल, जानिए जरूरी बातें

AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने BA में एडमिशन के लिए जारी किया शेड्यूल, जानिए जरूरी बातें

AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने BA में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी किया.

AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने BA में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी किया.

AU Admission 2021: 28 नवंबर को सभी वर्ग में 210 या अधिक तथा एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है. 29 नवंबर को सभी वर्ग में 200 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है. 30 नवंबर को सभी वर्ग में 194 अथवा अधिक तथा एसटी के सभी अभ्यथियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है. गुरूवार 19 नवंबर को बीए का पहला कटऑफ, काउंसलिंग शेड्यूल और आवश्यक दस्तावेजों की सूची जारी कर दी गई है. यह जानकारी इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने ट्विटर एकाउंट पर दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. AU Admission 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University Admission 2021) में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके लिए गुरूवार 19 नवंबर को बीए का पहला कटऑफ, काउंसलिंग शेड्यूल और आवश्यक दस्तावेजों की सूची जारी कर दी गई है. यह जानकारी इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने ट्विटर एकाउंट पर दी है.

    बता दें कि 28 नवंबर को सभी वर्ग में 210 या अधिक तथा एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है. 29 नवंबर को सभी वर्ग में 200 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है. 30 नवंबर को सभी वर्ग में 194 अथवा अधिक तथा एसटी के सभी अभ्यथियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है.

    ये भी पढ़ें-
    UPTET 2021 Admit Card: यूपी टीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड आज होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
    पुडुचेरी में भारी बारिश के कारण स्कूल – कॉलेज बंद, जनजीवन प्रभावित, जानें अपडेट

    जरूरी डॉक्यूमेंट्स
    अभ्यर्थियों को अपने साथ स्कोर कार्ड, एडमिट कार्ड, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के अंकपत्र और प्रमाण पत्र की मूल तथा छायाप्रति, ट्रांसफर सर्टिफिकेट अथवा माइग्रेशन की मूलप्रति के साथ हाल में जारी जाति प्रमाण पत्र की मूल एवं छायाप्रति लानी होगी. इसके अलावा दो पासपोर्ट फोटो, आधार कार्ड की मूल एवं छायाप्रति भी लानी होगी.

    COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य
    उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि डॉक्यूमेंट सब्मिट करने के बाद फीस का भुगतान करना होगा. वहीं काउंसिलिंग के दौरान उन्हें COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. काउंसिलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना होगा.

    Tags: Admission, Allahabad university, Education news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर