Allahabad University: इलाहाबाद विवि में दीक्षांत समारोह के लिए कमेटी गठित, सुझाएगी मेधावियों के नाम

दीक्षांत समारोह 23 सितंबर 2021 को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

दीक्षांत समारोह 23 सितंबर 2021 को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

Allahabad University Convocation 2021 : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह 23 सितंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा. मेडल और स्कॉलरशिप के लिए मेधावी छात्रों का नाम सुझाने के लिए कमेटी भी गठित कर दी गई है.

  • Share this:

प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह के लिए रसायन विज्ञान विभाग की प्रोफेसर वंदना सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है. इस कमेटी के दो अन्य सदस्य - इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार विभाग के प्रोफेसर आशीष खरे और कॉमर्स संकाय के प्रोफेसर आरके सिंह बनाए गए हैं. यह कमेटी मेडल और स्कॉलरशिप के लिए मेधावी छात्रों का नाम सुझाएगी. प्रस्ताव के बारे में विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जानकारी विस्तार से उपलब्ध है. दीक्षांत समारोह की तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने की है.

बैठक में दीक्षांत समारोह 23 सितंबर 2021 को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. इस दिन इलाहाबाद विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस भी होता है. ऑनलाइन हुई इस बैठक में सभी संकाय अध्यक्ष और विभागाध्यक्ष शामिल हुए. हालांकि, दीक्षांत ऑनलाइन होगा या ऑफलाइन, इसका फैसला अभी नहीं हुआ है. इसका फैसला दीक्षांत समारोह आयोजित किए जाते समय की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा.

 अतिथि प्रवक्ताओं की कार्य अवधि बढ़ी 

इधर, वीसी प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने सभी अतिथि प्रवक्ताओं की कार्य अवधि 15 जुलाई 2021 तक के लिए बढ़ा दी है. जिससे कि जिन कक्षाओं की परीक्षाएं जुलाई में होनी है. उनकी पढ़ाई पूरी हो सके.
इसके अलावा निर्णय लिया गया कि विवि के सभी प्रशासनिक कार्यालय 27 मई 2021 से खुलेंगे. सभी विभागों में 50 प्रतिशत कर्मचारी हफ्ते में 3 दिन आएंगे और बाकी बाकी 50 प्रतिशत अगले 3 दिन. बैठक में बताया गया कि अभी विभागों की सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य चल रहा है.

ये भी पढ़ें

NIOS 10th, 12th Result: अप्रैल परीक्षा का परिणाम जारी, यहां चेक करें अपना स्‍कोर



Sarkari Naukri 2021: दिल्ली के स्कूलों में 5807 शिक्षकों की बंपर भर्तियां, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज