University Exam 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं रद्द, जानें कब आएगी नई डेट

Allahabad University Exam 2021: निर्धारित तिथि से नहीं होंगी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं.

Allahabad University Exam 2021: निर्धारित तिथि से नहीं होंगी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं.

Allahabad University Exam 2021: निर्धारित तिथि से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एलएलबी और परास्नातक के पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं नहीं होंगी. यूनिवर्सिटी के अनुसार कॉलेजों से परीक्षा के संबंध में फीडबैक मिलने के बाद परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 8, 2021, 11:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में निर्धारित तिथि से होने वाली पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं नहीं होंगी. यूनिवर्सिटी कैंपस एवं कॉलेजों में परास्नातक, विधि, प्रोफेशनल के पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 20 अप्रैल से होनी थी, जो अब नहीं होंगी. विभाग और कॉलेजों से परीक्षा के संबंध में फीडबैक मिलने के बाद प्रथम सेमेस्टर के लिए परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया जाएगा. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि छात्रों की समस्याओं को देखते हुए प्रस्तावित तिथि पर परीक्षा संभव नहीं है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेज सीएमपी डिग्री कॉलेज और इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में वर्तमान सत्र में 10 मार्च तक एलएलबी प्रथम वर्ष में दाखिले हुए हैं. ऐसे में अगर पहले सेमेस्टर परीक्षाएं 20 अप्रैल 2021 से होती हैं तो छात्रों को तैयारी के लिए केवल 40 दिन का समय ही मिलता. वहीं परीक्षा नियंत्रक प्रो. रमेंद्र कुमार सिंह के अनुसार छात्रों की समस्याओं को देखते हुए पहले  से निर्धारित तिथि पर परीक्षा कराना संभव नहीं है. विभाग और कॉलेजों से परीक्षा के संबंध में फीडबैक मिलने के बाद पहले सेमेस्टर के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

यह  भी पढ़ें -
UPPSC PCS 2020: पीसीएस 2020 के इंटरव्यू में पूछे गए मुख्तार अंसारी, विकास दुबे पर सवाल
Sarkari naukri: रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, देखें योग्यता व करें आवेदन



फरवरी से शुरू हुआ था दाखिला
गौरतलब है कि नए शैक्षणिक सत्र में विधि पाठ्यक्रम में कोटे के तहत सीट बढ़ाने पर बार बीसीआई ने रोक लगा दी. हालांकि यूनिवर्सिटी ने जनवरी में विधि पाठ्यक्रम में दाखिल लिया. वहीं स्थिति स्पष्ट न होने पर इन दोनों कालेजों में दाखिला नहीं शुरू हो सका. विश्वविद्यालय से अनुमति मिलने के बाद  बाद दोनों कालेजों ने फरवरी 2021 से विधि पाठ्यक्रम में दाखिला शुरू किया था. इस कारण दाखिला प्रक्रिया देर तक चली थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज