Home /News /education /

Allahabad University: अब तक शुरु नहीं हुई ग्रेजुएशन की कक्षाएं, वार्षिक परीक्षाएं टलने की आशंका

Allahabad University: अब तक शुरु नहीं हुई ग्रेजुएशन की कक्षाएं, वार्षिक परीक्षाएं टलने की आशंका

Allahabad University:

Allahabad University:

Allahabad University: जनवरी महीना बीतने के बाद भी अब तक विश्वविद्यालय की ग्रेजुएशन की क्लासेस भी शुरू नहीं हो सकी हैं. यहां तक कि कुछ पाठ्यक्रमों के लिए अब तक प्रवेश प्रक्रिया भी पूरी नहीं हुई है.

Allahabad University: इलाहाबाद विश्वविद्यालय, (Allahabad University) में नए सत्र की प्रक्रिया काफी देरी से चल रही है. जनवरी महीना बीतने के बाद भी अब तक विश्वविद्यालय की ग्रेजुएशन की क्लासेस भी शुरू नहीं हो सकी हैं. यहां तक कि कुछ पाठ्यक्रमों के लिए अब तक प्रवेश प्रक्रिया भी पूरी नहीं हुई है. ऐसे में निश्चित ही ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं भी प्रभावित होंगी. इसे देखते हुए छात्रों ने मांग की है कि सिलेबस में कटौती की जाए.

गौरतलब है कि यूपी में कोविड-19 के कारण कॉलेज और विश्वविद्यालय फिलहाल बंद है. ऐसे में इलाहाबाद विश्वविद्यालय और उससे संबंधित कॉलेज भी बंद चल रहे हैं. कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी करा ली गई हैं, लेकिन विश्वविद्यालय में ऑफलाइन प्रक्रिया होने के कारण एडमिशन भी रोक दिए गए थे.

एडमिशन प्रक्रिया वापस शुरू हो गई है, लेकिन अब तक ग्रेजुएशन के लिए क्लासेस शुरू नहीं हुई है. जबकि मार्च-अप्रैल में फर्स्ट ईयर की वार्षिक परीक्षाएं कराई जानी है. ऐसे में छात्र लगातार मांग उठा रहे हैं कि एडमिशन जल्द से जल्द पूरे किए जाएं और क्लासेस शुरू की जाएं. साथ ही छात्रों ने सिलेबस में कटौती की भी मांग की है.

ये भी पढ़ें-
Board Exam 2022: कब शुरू होंगी बोर्ड परीक्षाएं? देखे यूपी, एमपी, बिहार समेत इन राज्यों का अपडेट
RSMSSB Recruitment 2022 : राजस्थान में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद पर 10 हजार नौकरियां

Tags: Allahabad university, Education

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर