इलाहबाद यूनिवर्सिटी ने जारी किया UG, 2nd-3rd ईयर और PG के लिए प्रमोशन क्राइटेरिया

इलाहबाद यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 से जुड़े प्रमोशन नियम यहां पढ़ें.

BCA, MCA, PGDCA के लिए सेकंड एग्जाम ऑनलाइन मोड में मई 2021 में आयोजित किया जाएगा. इसके लिए रिजल्ट 30 मई 2021 को जारी किया जाएगा.

  • Share this:
    इलाहनई दिल्ली. Allahabad University Result 2021: इलाहबाद यूनिवर्सिटी ने प्रमोशन क्राइटेरिया का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. UG 2nd और 3rd ईयर, PG और प्रोफेशनल कोर्स के स्टूडेंट्स अगली क्लास में बिना परीक्षा के प्रमोट किए जाएंगे. UG 1st ईयर, PG और प्रोफेशनल 1st और फाइनल सेमेस्टर एग्जाम्स जुलाई-अगस्त 2021 में आयोजित किए जाएंगे.

    इलाहबाद यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2021 से जुड़े प्रमोशन नियम नीचे बताए जा रहे हैं. यूनिवर्सिटी ने MCA, BCA और PGDCA प्रोग्राम्स के लिए सेकंड एग्जाम का शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

    रिजल्ट से जुड़ा नोटिस पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
    Allahabad University Result 2021 Promotion criteria

    Allahabad University Result 2021: प्रमोशन क्राइटेरिया

    रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए- यूजी द्वितीय वर्ष के अंक और प्रत्येक पेपर में 7 प्रतिशत इन्क्रीमेंट पर विचार किया जाएगा. बीए और बीएससी के मामले में पूर्व छात्रों के लिए समान मानदंड पर रहेगा.

    BCom, BSc होम साइंस छात्रों के लिए- यूजी प्रथम और द्वितीय वर्ष के औसत अंक और प्रत्येक पेपर में 7 प्रतिशत की वृद्धि अलग-अलग कंसीडर्ड किए जाएंगे. संबंधित विभागों द्वारा विवा-वॉयस, प्रैक्टिकल और शोध प्रबंध अंक प्रदान किए जाएंगे.

    इलाहबाद यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल वेब लिंक के लिए allduniv.ac.in पर क्लिक करें. UG 2nd year, BA, BSc, BCom और BSc होम साइंस के लिए रिजल्ट 30 मई 2021 को जारी किया जाएगा.

    BCA, MCA, PGDCA के लिए सेकंड एग्जाम ऑनलाइन मोड में मई 2021 में आयोजित किया जाएगा. इसके लिए रिजल्ट 30 मई 2021 को जारी किया जाएगा. छात्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिणाम 2021 के अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक साइट पर चेक करते रहें.

    ये भी पढ़ें -
    CBSE 10th Result : सीबीएसई ने मानी दिल्ली सरकार की ये मांग, शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत
    DFCCIL Recruitment 2021: डीएफसीसीआईएल में विभिन्न पदों पर बंपर नौकरियां, जानें डिटेल