होम /न्यूज /education /

Ambedkar University Admission 2021: अंबेडकर विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाई

Ambedkar University Admission 2021: अंबेडकर विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाई

Ambedkar University Admission 2021: उम्मीदवार 10 सितंबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं.

Ambedkar University Admission 2021: उम्मीदवार 10 सितंबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं.

Ambedkar University Admission 2021: अंबेडकर विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 10 सितंबर तक बढ़ा दी है. इससे पहले, पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण की समय सीमा 1 सितंबर थी.

    नई दिल्ली. Ambedkar University Admission 2021: दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अंबेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University) ने ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 10 सितंबर तक बढ़ा दी है. इससे पहले, पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण की समय सीमा 1 सितंबर थी. Ambedkar University UG Admissions 2021 के लिए पंजीकरण 12 जुलाई से शुरू हुआ था, जबकि Ambedkar University PG Admissions 2021 के लिए यह जुलाई के अंत में शुरू हुआ था.

    Ambedkar University Admission 2021: 1,953 सीटों पर होगा प्रवेश
    अंबेडकर विश्वविद्यालय में ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों को मिलाकर कुल 1,953 सीटें है. ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश योग्यता आधारित है, जिसके कट-ऑफ की घोषणा विश्वविद्यालय द्वारा की जाएगी. वहीं, पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए एक प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. विश्वविद्यालय ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि COVID-19 की स्थिति नियंत्रण में रहती है, तो विश्वविद्यालय ऑफ़लाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा. यदि स्थिति में कोई बदलाव होता है, तो वह ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा.

    Ambedkar University Admission 2021: ऐसे करें आवेदन
    विश्वविद्यालय के यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में पंजीकरण करने के लिए आवेदकों को वेब पोर्टल में अपनी ईमेल आईडी, पासवर्ड, मोबाइल नंबर और कैप्चा दर्ज करना होगा. फिर, उन्हें ‘रजिस्टर’ बटन पर क्लिक करना होगा. पंजीकरण के बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने के लिए अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी/मोबाइल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा. आवेदन पत्र भरते समय, आवेदकों को अपना व्यक्तिगत, शैक्षणिक विवरण दर्ज करना होगा और अपने पसंदीदा कार्यक्रम का चयन करना होगा.

    ये भी पढ़ें-
    CAPF Bharti 2021: 31 अगस्‍त का न करें इंतजार, रुक सकता है आपका आवेदन
    JEE Advanced 2021: 11 सितंबर से शुरू होगी रजिस्‍ट्रेशन प्रक्र‍िया

    Tags: Admission, Ambedkar, Delhi, University

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर