AP Board exam 2021: आंध्र प्रदेश में 10वीं की परीक्षा स्थगित, जुलाई में होगा फैसला

इससे पहले, हाई कोर्ट के सुझाव के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी थी.

इससे पहले, हाई कोर्ट के सुझाव के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी थी.

AP Board exam 2021 : आंध्र प्रदेश सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है. सरकार ने यह जानकारी आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में परीक्षाओं को लेकर चल रही याचिका पर सुनवाई के दौरान दी.

  • Share this:

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है. सरकार ने यह जानकारी आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट को दी है. आंध्र प्रदेश सरकार ने गुरुवार को कोर्ट को बताया कि 10वीं की परीक्षा स्थगित की जा रही है. इसकी परीक्षा जून के पहले सप्ताह में होनी थी. हाईकोर्ट में कुछ अभिभावकों की याचिका पर सुनवाई हो रही है. जिसमें कोरोना महामारी के मद्देनजर 10वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्देश देने की मांग की गई है. हालांकि इससे पहले सरकार की ओर से कहा गया था कि छात्रों के भविष्य की रक्षा के लिए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. लेकिन जब मामला अदालत में पहुंचा तो सरकार ने अपना रुख बदल लिया.

सरकार ने कोर्ट को बताया कि परीक्षा आयोजित कराने के लिए जुलाई में स्थिति की समीक्षा के बाद फैसला लिया जाएगा. कोर्ट इस मामले पर अगली सुनवाई 18 जून को करेगा. इससे पहले, हाई कोर्ट के सुझाव के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने इंटरमीडिएट या कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. यह परीक्षाएं 6 मई से 23 मई तक आयोजित की जानी थी.

ज्यादातर राज्यों में स्थगित हो गई है परीक्षांए

बता दें कि अप्रैल के दूसरे सप्ताह में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते पिछले दिनों सीबीएसई ने 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी थी जबकि 12वीं की परीक्षा स्थगित की गई थी. इसके बाद सीबीएसई की तर्ज पर कई अन्य राज्यों ने भी 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. इसके अलावा 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया था. इसी बीच स्टूडेंट्स और अभिभावक पिछले काफी समय से 12वीं की परीक्षा भी रद्द किए जाने की मांग कर रहे हैं. इसके बीच में ही हाल ही में शिक्षा मंत्रालय ने सीबीएसई सहित अन्य बोर्ड की 12वीं की परीक्षा और कई प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर एक हाईलेवल मीटिंग का आयोजन किया गया था.
ये भी पढ़ें- 

MP Board 12th Exam: एमपी में 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

KEAM Exam Dates 2021: परीक्षा की तारीख घोषित, इस तारीख को आयोजित होगा एग्‍जाम

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज