Board Exam Postponed : आंध्र प्रदेश ने भी टाली 11वीं, 12वीं की परीक्षाएं, 10वीं पर संशय कायम

राज्य सरकार ने 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला हाईकोर्ट की सलाह के बाद लिया है.

राज्य सरकार ने 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला हाईकोर्ट की सलाह के बाद लिया है.

Board Exam Postponed : अभिभावकों द्वारा परीक्षा रद्द करने की मांग के दबाव और हाई कोर्ट की सलाह के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश में 11वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. राज्य सरकार ने यह फैसला हाईकोर्ट की सलाह के बाद लिया है. आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री ए सुरेश ने एक बयान में कहा कि सरकार ने कोरोना महामारी से उपजी स्थिति सामान्य हो जाने तक के लिए इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है. राज्य में इंटरमीडिएट की परीक्षाएं पांच मई से शुरू होने वाली थीं. हालांकि मंत्री ने 10वीं की परीक्षा के बारे में कुछ भी नहीं कहा. 10वीं की परीक्षा छह जून से होनी है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हाईकोर्ट ने कोरोना महामारी के मद्देनजर इंटर मीडिएट की परीक्षा कराने के फैसले पर पुर्नविचार करने को कहा था. हमने छात्रों और अभिभावकों की चिंताओं का ख्याल रखा है. उन्होंने बताया कि स्थिति सामान्य होने के बाद इंटर की परीक्षा का नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा. मंत्री ने कहा, ''हम उच्च न्यायालय को इसकी जानकारी देंगे.

परीक्षा रद्द करने की हो रही है मांग 

इसके पहले राज्य सरकार ने कहा था कि बिना परीक्षा के छात्रों को प्रमोट करना उनके करियर के लिए नुकसानदायक होगा. सरकार ने कहा था कि बगैर परीक्षा के छात्रों के मॉस प्रमोशन की वजह से देश के प्रीमियर इंस्टीट्यूट्स में उनके एडमिशन की संभावना कम हो जाएगी. हालांकि कई अभिभावकों, छात्रों और विपक्षी दलों का कहना है कि इस वक्त परीक्षा का आयोजन बच्चों के शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य को गंभीर खतरे में डाल देगा. यह सवाल ऐसे वक्त उठाया गया है जब आंध्र प्रदेश में प्रतिदिन 10 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मरीज सामने आ रहे हैं.
ये भी पढ़ें-

CBSE 10th Exam Result : 20 जून को आएंगे 10वीं के रिजल्ट, ऐसे मिलेंगे मार्क्स

UTET 2020 Result : उत्तराखंड टीईटी का रिजल्ट जारी, जानिए कौन पास, कौन फेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज