• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School Reopen: आंध्र प्रदेश में इस तारीख से फिर खुलेंगे स्कूल, ये हैं नियम

School Reopen: आंध्र प्रदेश में इस तारीख से फिर खुलेंगे स्कूल, ये हैं नियम

Andhra Pradesh Schools Reopen: आंध्र प्रदेश में 16 अगस्त से फिर से खुलेंगे स्कूल.

Andhra Pradesh Schools Reopen: आंध्र प्रदेश में 16 अगस्त से फिर से खुलेंगे स्कूल.

Andhra Pradesh Schools Reopen: आंध्र प्रदेश के स्कूल 16 अगस्त 2021 से फिर से खुलेंगे. साथ ही सीएम वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी 'नाडू-नेडू' योजना के तहत स्कूलों का लोकार्पण भी करेंगे. 

  • Share this:
    नई दिल्ली. Andhra Pradesh Schools Reopen: . कोरोना मामले कम होने के साथ ही अब राज्यों में स्कूलों को फिर से पढ़ाई के लिए खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आंध्र प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए स्कूल 16 अगस्त 2021 से स्कूल फिर से खुलेंगे.  उसी दिन मुख्यमंत्री वाई.एस जगन मोहन रेड्डी ' नाडू-नेडू' योजना के तहत पुनर्निर्मित स्कूलों को राज्य के लोगों को समर्पित करेंगे.

    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम रेड्डी ने 'नाडू-नेडू' नई शिक्षा नीति (एनईपी) और विद्या कनुका योजना पर चर्चा के लिए शुक्रवार को अपने शिविर कार्यालय में समीक्षा बैठक की. वह 16 अगस्त को स्कूल नवीनीकरण योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ करेंगे. साथ ही जगन्ना विद्या कनुका किट भी उपलब्ध कराएंगे. रेड्डी ने अधिकारियों को 16 अगस्त तक एनईपी के अनुसार स्कूलों का वर्गीकरण पूरा करने का निर्देश दिया, जिसमें पीपी-1 से कक्षा 12 तक छह प्रकार के स्कूल शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें-
    ICSE, ISC Result 2021 : इन राज्यों में 100 फीसदी रहा रिजल्ट, यहां मिलेगी डिटेल जानकारी
    School Reopen: देश के किन राज्यों में कब से खुल रहे स्कूल व कॉलेज, यहां देखें पूरी डिटेल

    इन राज्यों में भी खुल रहे हैं स्कूल
    आंध्र प्रदेश के अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटका, मध्य प्रदेश, ओडिशा सहित कई राज्यों में 10 से 12वीं तक के लिए स्कूलों को खोलने की योजना बनाई गई है. वहीं हरियाणा और गुजरात में 10 से 12 वीं तक के स्कूल खुल गए हैं. हालांकि अभी इन राज्यों में कक्षा एक से पांचवी तक के स्कूलों को खोलने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. राज्यों में खुल रहें स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज