अन्ना विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग के एग्जाम जून के पहले सप्ताह से हो सकते हैं

TN सरकार ने अन्ना विश्वविद्यालय की पुन: परीक्षा 2021 आयोजित करने का आदेश दिया था.

अन्ना विश्वविद्यालय पुन: परीक्षा 2021 की आधिकारिक सूचना अभी जारी नहीं की गई है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजीनियरिंग छात्रों के लिए अन्ना यूनिवर्सिटी री-एग्जाम 2021 जून के पहले सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंजीनियरिंग छात्रों के लिए अन्ना विश्वविद्यालय की पुन: परीक्षा 2021 जून के पहले सप्ताह से शुरू होने की संभावना है. पुन: परीक्षा पहले 17 मई से शुरू होने वाली थी, जिसे बाद में अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया था. परीक्षा छात्रों के लिए वैकल्पिक है. हालांकि, तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टर के छात्र अपने अंकों में सुधार के लिए अन्ना यूनिवर्सिटी री-एग्जाम 2021 में शामिल हो सकते हैं.

    विश्वविद्यालय परीक्षा के लिए कुल 4.25 लाख छात्र उपस्थित हुए थे. इनमें से 2.3 लाख छात्रों का परिणाम घोषित कर दिया गया था, और शेष परिणामों को संदिग्ध कदाचार (suspected malpractices) के लिए रोक दिया गया था. बाद में, कई छात्रों के अनुरोध पर, TN सरकार ने अन्ना विश्वविद्यालय की पुन: परीक्षा 2021 आयोजित करने का आदेश दिया था.

    अन्ना विश्वविद्यालय ने परीक्षा के तरीके पर निर्णय लेने के लिए संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों के साथ बैठक की. टीओआई के इनपुट के अनुसार, नीचे दिए गए बिंदु बैठक के परिणाम हैं. भविष्य में अन्ना यूनिवर्सिटी री-एग्जाम 2021 या कोई अन्य परीक्षा आयोजित करने के लिए कॉलेजों को इन बिंदुओं का पालन करना होगा.

    अन्ना विश्वविद्यालय पुन: परीक्षा 2021: मोड और पैटर्न
    -विश्वविद्यालय परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी.
    -छात्र अधिकतम 30 पृष्ठों का उत्तर दे सकते हैं.
    -विश्वविद्यालय पुराने प्रश्न पत्र पैटर्न का पालन करेगा.
    -प्रश्न पत्र 100 अंकों का होगा.
    -परीक्षाओं की समय-सीमा 3 घंटे की होगी.
    -संबद्ध कॉलेजों को परीक्षा समय से 30 मिनट पहले प्रश्न पत्र प्राप्त होगा.

    छात्रों को स्कैन की गई उत्तर पुस्तिकाओं को अपने कॉलेजों की वेबसाइटों पर अपलोड करना आवश्यक है. अन्ना विश्वविद्यालय पुन: परीक्षा 2021 की आधिकारिक सूचना अभी जारी नहीं की गई है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजीनियरिंग छात्रों के लिए अन्ना यूनिवर्सिटी री-एग्जाम 2021 जून के पहले सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है.

    ये भी पढ़ें-
    SBI Clerk Recruitment 2021: जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड, आपके राज्‍य के किस शहर में आयोजित होगी परीक्षा
    CBSE 12th Board Exams 2021: क्या सीबीएसई कैंसल करेगा 12वीं के एग्ज़ाम्स? शिक्षा मंत्री ने राज्यों से मांगी सलाह