AP Inter exam 2021: आंध्र प्रदेश 12वीं की परीक्षा जुलाई में, अगली सूचना तक स्थगित

उच्च न्यायालय ने मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण इंटरमीडिएट परीक्षाओं को 6 मई से आगे बढ़ाने के फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है.

उच्च न्यायालय ने मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण इंटरमीडिएट परीक्षाओं को 6 मई से आगे बढ़ाने के फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है.

ये परीक्षाएं पहले 6 से 23 मई 2021 तक निर्धारित की गई थीं. एपी इंटर की परीक्षा मई के पहले सप्ताह में स्थगित कर दी गई थी, उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं.

  • Share this:

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट कक्षा 12वीं की अंतिम परीक्षा जुलाई में आयोजित होने वाली हैं. राज्य सरकार ने कोविड -19 मामलों की संख्या में वृद्धि के बीच इन परीक्षाओं को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया. CET परीक्षा छात्रों को विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाती है, जिनमें AP EAMCET, LAWCET, ICET, EdCET आदि शामिल हैं.

ये परीक्षाएं पहले 6 से 23 मई 2021 तक निर्धारित की गई थीं. एपी इंटर की परीक्षा मई के पहले सप्ताह में स्थगित कर दी गई थी, उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. राज्य के शिक्षा मंत्री ए सुरेश ने पहले कहा था, "उच्च न्यायालय ने हमें मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण इंटरमीडिएट परीक्षाओं (6 मई से) को आगे बढ़ाने के फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है."

ये भी पढ़ें-

KIITEE 2021 Phase 1 Result declared: KIITEE 2021 के फेज 1 का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक
कोरोना से पेरेंट्स को खोने वाले स्टूडेंट्स के लिए केंद्र सरकार के ऐलान, पढ़ें डिटेल

हमने छात्रों और अभिभावकों की चिंताओं को भी ध्यान में रखा है. मंत्री ने कहा था कि स्थिति सामान्य होने के बाद इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए नए कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी. राज्य सरकार ने 27 मई 2021 को कक्षा 10 के छात्रों के लिए साल के अंत की परीक्षा भी स्थगित कर दी थी. परीक्षा जून के पहले सप्ताह में शुरू होने वाली थी.

सरकार ने 10वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग करने वाले कुछ अभिभावकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय को सूचित किया. जुलाई में फिर से कोविड -19 स्थिति की समीक्षा कर 10वीं की परीक्षा पर फैसला करेगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज