एपी इंटर परीक्षा 2021 संभवत: अगस्त में, छात्रों ने किया रद्द का आग्रह

ये जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री आदिमुलापु सुरेश दी है.

ये जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री आदिमुलापु सुरेश दी है.

सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाओं पर केंद्र सरकार के फैसले के बाद, विभिन्न राज्यों ने अपनी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. कुछ अन्य की ओर से जल्द ही निर्णय लेने की उम्मीद है.

  • Share this:

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश, एपी इंटर परीक्षा 2021 अगस्त 2021 में आयोजित होने की संभावना है. स्थानीय दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के शिक्षा मंत्री ने परीक्षा आयोजित करने के लिए राज्य के विचार-विमर्श को दिखाते हुए रमेश पोखरियाल को एक पत्र लिखा था. हालांकि, राज्य भर के छात्रों ने राज्य सरकार से एपी इंटर परीक्षा 2021 को रद्द करने का आग्रह किया है.

रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के शिक्षा मंत्री आदिमुलापु सुरेश ने कहा है कि राज्य अगस्त में परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है. साथ ही, एपी इंटर परीक्षा 2021 का परिणाम 40 दिनों के भीतर घोषित किया जाएगा. पत्र लिखने का उद्देश्य केंद्रीय मंत्री से एपी इंटर परीक्षा 2021 समाप्त होने तक NEET और JEE को स्थगित करने का अनुरोध करना था.

राज्य के शिक्षा मंत्री द्वारा लिखे गए पत्र में केंद्र से एपी इंटर परीक्षा 2021 से पहले प्रोफेसरों और शिक्षकों का टीकाकरण करने का भी अनुरोध किया गया है. राज्य सरकार ने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या 1452 तक बढ़ा दी है. राज्य बोर्ड के तहत कक्षा 12 की परीक्षा में लगभग 10 लाख छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है. अधिक जानकारी BIEAP की आधिकारिक वेबसाइट bie.ap.gov.in से लें.

COVID-19 के बीच, छात्रों का एक बड़ा वर्ग AP इंटर परीक्षा 2021 को रद्द करने के लिए अपनी राय दे रहा है. इससे पहले, इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड, BIEAP ने कहा है कि उनकी ओर से परीक्षा से 15 दिन पहले परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाएगी.
सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाओं पर केंद्र सरकार के फैसले के बाद, विभिन्न राज्यों ने अपनी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. कुछ अन्य की ओर से जल्द ही निर्णय लेने की उम्मीद है. इन सबके बीच, आंध्र प्रदेश के छात्र, शिक्षक और अभिभावक एपी इंटर परीक्षा 2021 पर निष्पक्ष निर्णय की उम्मीद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

Sarkari Jobs: स्टेनोग्राफर और फील्ड इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर 500 से अधिक वैकेंसी, देखें डिटेल



SRMJEEE 2021 फेज की एग्जाम प्रीपोन्ड, 29-30 जून को होगा आयोजित

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज