ARPIT 2020 एग्जाम स्थगित, ये है वजह, नई तारीख का ऐलान जल्द

परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

परीक्षा दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी- सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने ARPIT 2020 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। टीचिंग में वार्षिक रिफ्रेशर कार्यक्रम 10 अप्रैल 2021 के लिए निर्धारित था, जिसे स्थगित कर दिया गया. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे आधिकारिक सूचना के लिए NTA की आधिकारिक साइट nta.ac.in देख सकते हैं.

पश्चिम बंगाल में चुनाव के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई है. परीक्षा की संशोधित तिथियों की जानकारी देने और परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें ऑफिशियल नोटिस


परीक्षा दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी- सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. यह तीन घंटे का कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) होगा. प्रश्नपत्र 100 अंकों का होगा जिसमें कोई नकारात्मक मार्किंग नहीं होगी.

ये भी पढ़ें-

मानव सुपर 21 मिशन: NEET की मुफ्त कोचिंग के लिए 15 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदनGeneral Knowledge : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पढ़ें GK के ये टॉप-10 सवाल



प्रत्येक उम्मीदवार को एक स्लॉट/ शिफ्ट में केवल एक कोर्स के लिए परीक्षा में शामिल होना होगा. जो कई पाठ्यक्रम कर रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे पाठ्यक्रम जिन्हें उन्होंने परीक्षा के लिए चुना है, वे अलग-अलग स्लॉट में हो.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज