इस राज्य में 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा जुलाई में CBSE के पैटर्न के अनुसार होगी

कोरोना के मामले कम होने के बाद सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन होगा.

कोरोना के मामले कम होने के बाद सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन होगा.

कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में अंतिम निर्णय केंद्र सरकार और सीबीएसई द्वारा जून में घोषित किया जाएगा.

  • Share this:

दिल्ली. असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल ने घोषणा की है कि राज्य में 12वीं और 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं इस साल जुलाई में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा निर्धारित फॉर्मेट के अनुसार आयोजित की जाएंगी. असम सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि वे राज्य में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं सीबीएसई के समान फॉर्मेट में आयोजित करेंगे.

23 मई को आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में, केंद्र सरकार ने राज्यों से कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के आयोजन के संबंध में अपनी राय और सुझाव प्रस्तुत करने के लिए कहा, और असम सरकार ने केंद्र के निर्णय के लिए अपना समर्थन दिया है. असम सरकार ने पिछले कुछ महीनों में कोविड -19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए राज्य में AHSEC कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया था. इन परीक्षाओं के लिए अभी कोई निश्चित तारीखों की घोषणा नहीं की गई है.

कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के खिलाफ छात्र, अभिभावक

केंद्र सरकार द्वारा रविवार को आयोजित बैठक में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के निर्णय की घोषणा के बाद, छात्रों-अभिभावकों, विपक्षी दलों और कुछ राज्य सरकारों ने इसकी आलोचना की है.
कुछ छात्रों ने इस साल परीक्षा रद्द करने का अनुरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. लगभग 300 छात्रों ने भारत के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर उन्हें कोविड -19 महामारी के बीच ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करने को रद्द करने के लिए कहा है. कई छात्र संघों ने भी इस साल बोर्ड परीक्षाओं को फिजिकल मोड में आयोजित करने के खिलाफ आवाज उठाई है.

ये भी पढ़ें-

SRMJEE Result 2021: कल जारी होगा परिणाम, srmist.edu.in पर ऐसे चेक करें



JKPSC ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 91 पदों पर निकाली भर्तियां, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 19 जून से

दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से उन छात्रों का टीकाकरण करने को कहा है जो कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं. कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में अंतिम निर्णय केंद्र सरकार और सीबीएसई द्वारा जून में घोषित किया जाएगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज