बड़ी खबर: असम बोर्ड ने रद्द नहीं की 12वीं की परीक्षा, इस तारीख से शुरू होगा एग्‍जाम

असम बोर्ड परीक्षा 2021 रद्द नहीं

असम बोर्ड परीक्षा 2021 रद्द नहीं

Assam Board Exams 2021: असम बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द नहीं किया गया है. AHSEC की कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 जुलाई-अगस्त में आयोजित की जाएगी. परीक्षा आयोजित करने के लिए एसओपी और दिशानिर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2021, 10:51 AM IST
  • Share this:

Assam Board Exams 2021: जहां एक तरफ सीबीएसई और अन्‍य राज्‍य बोर्डों ने कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं, वहीं असम बोर्ड ने परीक्षाएंश्‍ रद्द करने की बजाय, आयोजित करने का फैसला लिया है. कक्षा 10, 12 के लिए असम बोर्ड परीक्षा 2021 रद्द नहीं की गई है. शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने घोषणा की है कि राज्य बोर्ड की परीक्षाएं होंगी और सरकार जल्द ही इस संबंध में एसओपी जारी करेगी.

असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल, AHSEC ने घोषणा की है कि कक्षा 12 की परीक्षा जुलाई-अगस्त, 2021 में आयोजित की जाएगी. SEBA HSLC कक्षा 10 की परीक्षाओं के लिए, अभी तक कोई तारीख घोषित नहीं की गई है. मंगलवार को कई छात्र संगठनों और शिक्षा मंत्री रनोज पेगू से विस्तृत चर्चा हुई. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय के परामर्श के बाद परीक्षाओं के लिए दिशानिर्देश और एसओपी जारी किए जाएंगे.

बोर्ड ने बुधवार को एक पत्र जारी कर पुष्टि की कि परीक्षा को केवल स्थगित किया गया है, रद्द नहीं किया गया है. एएचएसईसी परीक्षा नियंत्रक पंकज बोरठाकुर के पत्र में परीक्षा केंद्रों के विभिन्न प्रभारियों को और स्थानों की तलाश करने को कहा गया है. सोशल डिस्टेंसिंग के COVID19 प्रोटोकॉल को बनाए रखने के लिए परीक्षा केंद्रों को बढ़ाया जाएगा.

उन्होंने पत्र में कहाद कि यह आपकी जानकारी के लिए है कि असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद जुलाई/अगस्त, 2021 के महीने में आयोजित करने जा रही है. यदि किसी परीक्षा केंद्र में 400 से अधिक परीक्षार्थी हैं, तो किसी भी नजदीकी सरकारी या प्रांतीय शैक्षणिक संस्थान को आयोजन स्थल बनाया जाएगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज