असम बोर्ड एग्जाम्स 2021: AHSEC ने HS 1st ईयर स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम के किया प्रमोट

असम में लगभग 3 लाख छात्रों ने कक्षा 11 की परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए पंजीकरण किया

असम में लगभग 3 लाख छात्रों ने कक्षा 11 की परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए पंजीकरण किया

उच्च माध्यमिक प्रथम वर्ष की परीक्षा रद्द कर दी गई, सभी छात्र जिन्होंने एचएस के लिए ऑनलाइन आवेदन किया, उन्हें शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए द्वितीय वर्ष की कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्षा 11 की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी छात्रों को एग्जाम 2021 में प्रमोशन देने की घोषणा की है. बिना किसी परीक्षा के सभी छात्रों को प्रमोशन देने का निर्णय बढ़ती covid-19 महामारी को देखते हुए लिया गया है.

परीक्षा के असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा नियंत्रक पंकज बोर ठाकुर ने एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया है, "उच्च माध्यमिक प्रथम वर्ष की परीक्षा रद्द कर दी गई है, सभी छात्र जिन्होंने एचएस के लिए ऑनलाइन आवेदन किया, उन्हें शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए द्वितीय वर्ष की कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है.

इससे पहले असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल शेड्यूल के लिए 11 मई को आयोजित कक्षा 11 की परीक्षा कोविड -19 के कारण टाल दी गई थी, जिसे रद्द कर दिया गया. असम में लगभग 3 लाख छात्रों ने कक्षा 11 की परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए पंजीकरण किया है जो असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित किया जाता है.

ये भी पढ़ें-
इस राज्‍य ने MBBS फाइनल ईयर के छात्रों को लगाया COVID ड्यूटी पर, अन्‍य राज्‍य भी उठा सकते हैं ऐसा कदम

General Knowledge : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पढ़ें GK के ये टॉप-10 प्रश्न

इससे पहले असम बोर्ड ने कक्षा 12 की परीक्षा को पहले ही स्थगित कर दिया था जो 2021 फरवरी में आयोजित की जानी थी. हालांकि 12वीं कक्षा के छात्रों को परीक्षा के बिना पदोन्नत नहीं किया जाएगा. असम में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए नई संशोधित तिथियां असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जल्द ही जारी की जाएंगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज