गुवाहाटी में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद, मणिपुर में 1 से 31 मई तक स्कूलों में छुट्टियां

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. (सांकेतिक फोटो)

मणिपुर सरकार ने COVID-19 मामलों में वृद्धि के बीच 1 से 31 मई, 2021 तक राज्य भर के स्कूलों के लिए गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. असम राज्य सरकार ने गुवाहाटी में कामरूप मेट्रो जिले के छात्रावास सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 दिनों के लिए बंद कर दिया है. जिले में COVID-19 मामलों के प्रसार की जाँच करने का निर्णय लिया गया है. सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करना 27 अप्रैल, 2021 से प्रभावी है. असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा ट्विटर पर ये घोषणा की गई है.

इससे पहले, असम सरकार ने उन जिलों में कक्षा 6 से 8 के छात्रों के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था जहाँ COVID-19 सक्रिय मामलों की संख्या 100 के पार हुई. गुवाहाटी के जिला प्रशासन को स्कूलों, कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का अधिकार दिया गया है.

मणिपुर

मणिपुर सरकार ने COVID-19 मामलों में वृद्धि के बीच 1 से 31 मई, 2021 तक राज्य भर के स्कूलों के लिए गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी है. राज्य सरकार ने 26 अप्रैल, 2021 को यह घोषणा की. मणिपुर ने राज्य के शिक्षा बोर्ड से संबद्ध सभी सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टी शुरू करने की घोषणा की.
मणिपुर सरकार ने सभी संस्थानों के प्रमुखों को निर्देश दिया कि वे दैनिक रोस्टर बनाकर कर्मचारियों की व्यवस्था करें. उन्हें संस्थानों में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने की भी आवश्यकता है. यह कदम छुट्टी की अवधि के दौरान अपरिहार्य आधिकारिक कर्तव्यों (unavoidable official duties) को प्रस्तुत करना है.

ये भी पढ़ें-

KVS Admission-2021: केंद्रीय विद्यालय ने कोरोना के चलते स्थगित की एडमिशन प्रक्रिया



छत्तीसगढ़ के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में बेटियों के लिए 50% सीटें आरक्षित

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज