असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन कॉउंसिल ने 12वीं के छात्रों के लिए जारी की ई-बुक्स

कॉउंसिल ने अपनी टेस्टबुक्स को पीडीएफ में परिवर्तित करके उसे अपनी वेबसाइट ahsec. nic. in पर अपलोड कर दिया है.

कॉउंसिल ने अपनी टेस्टबुक्स को पीडीएफ में परिवर्तित करके उसे अपनी वेबसाइट ahsec. nic. in पर अपलोड कर दिया है.

इससे पहले AHSEC ने कोरोना के चले हायर सेकेंडरी के फर्स्ट ईयर के छात्रों की परीक्षा रद्द कर दी थी और उन्हें 12वीं कक्षा में प्रमोट कर दिए था.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना (covid-19) और लॉकडाउन (lockdown) के चलते देशभर के छात्रों की पढ़ाई (study) का नुकसान हो रहा है. इसे ध्यान में रखते हुए असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन कॉउंसिल (AHSEC) ने हायर सेकेंडरी सेकेंड ईयर यानि 12वीं के छात्रों के लिए अपनी टेक्स्ट बुक्स का ई-बुक (e-book) संस्करण जारी किया है. इससे अब छात्रों की पढ़ाई बाधित नहीं होगी.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले AHSEC ने कोरोना के चले हायर सेकेंडरी के फर्स्ट ईयर के छात्रों की परीक्षा रद्द कर दी थी और उन्हें 12वीं कक्षा में प्रमोट कर दिए था. इस साल भी कोरोना के चलते छात्रों को फ्री टेक्स्टबुक वितरित करने में विलंब हो रहा था. इसलिए कॉउंसिल ने अपनी टेस्टबुक्स को पीडीएफ में परिवर्तित करके उसे अपनी वेबसाइट ahsec. nic. in पर अपलोड कर दिया है.

कॉउंसिल का कहना है कि महामारी के इस माहौल में सभी छात्रों की फ्री टेक्स्टबुक वितरित करना मुमकिन नहीं है. इसलिए उसने अपनी सभी विषयों की ई-बुक्स वेबसाइट पर उपलब्ध कराने का फैसला किया है। ई-बुक्स मुफ्त हैं और फिलहाल 12वीं के छात्र इसका लाभ ले सकते हैं. स्कूल-कॉलेज सभी बंद हैं और अब वे ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद ही खुल सकेंगे.

ये भी पढ़ें -
MPPSC Medical Officer Recruitment 2021 Interview Date: मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए इस तारीख को होगा इंटरव्यू, जानें डिटेल

UP Board 10th Exam 2021: यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा को लेकर दुविधा बरकरार

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज