10th, 12th Board Exam होगा आयोजित, असम श‍िक्षा मंत्री ने किया कंफर्म

असम की सरकार ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि उन्‍हें बोर्ड परीक्षा आयोजित करने में कोई परेशानी नहीं है.

असम की सरकार ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि उन्‍हें बोर्ड परीक्षा आयोजित करने में कोई परेशानी नहीं है.

Assam HSLC, HS Exam 2021: असम सरकार ने घोषणा की है कि जो छात्र हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) और हायर सेकेंडरी (HS) परीक्षा में शामिल होंगे, वे केवल तीन पेपरों में उपस्थित हो सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली: असम सरकार ने पुष्टि की है कि राज्य कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा. असम के शिक्षा मंत्री डॉ रनोज पेगू ने कहा कि हमने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. लेकिन हमारी राय है कि परीक्षा होनी चाहिए और कोई विकल्प नहीं है. डॉ पेगू ने कहा कि सीबीएसई परीक्षा का फैसला केंद्र से आएगा. केंद्रीय कैबिनेट मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व वाली समिति की बैठक पहले ही हो चुकी है. असम सरकार की ओर से, हमने सुनिश्चित किया है कि हम परीक्षा आयोजित कर सकते हैं.

हर साल, हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) परीक्षा के छात्र हर साल छह विषयों के लिए उपस्थित होते हैं और उच्च माध्यमिक (HS) कला, विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम के छात्र पांच विषयों के लिए उपस्थित होते हैं.

डॉ पेगू ने कहा कि हमारी उच्च माध्यमिक परीक्षाएं निश्चित रूप से होंगी, तारीख हमें तय करनी होगी. सीबीएसई ने अपनी 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है, लेकिन हमारे असम बोर्ड के लिए हम इस परीक्षा को रद्द नहीं कर सकते, हम इसे आयोजित करेंगे.

इससे पहले, SEBA (माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम) और AHSEC (असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल) ने हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा (HSLC), असम हाई मदरसा परीक्षा (AHM) और HS (हायर सेकेंडरी) फाइनल परीक्षा 2021 को पोस्‍टपोन कर दिया था. HSLC और AHM परीक्षा 11 मई से शुरू होने वाली थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज