Home /News /education /

AUD admission 2021: अंबेडकर यूनिवर्सिटी 5 अक्टूबर को जारी करेगी UG के लिए पहली कट-ऑफ

AUD admission 2021: अंबेडकर यूनिवर्सिटी 5 अक्टूबर को जारी करेगी UG के लिए पहली कट-ऑफ

बता दें कि AUD में ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन कोर्स में उपलब्ध सीटों की कुल संख्या 1953 है.

बता दें कि AUD में ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन कोर्स में उपलब्ध सीटों की कुल संख्या 1953 है.

AUD admission 2021: यूनिवर्सिटी ने दिल्‍ली के छात्रों के लिए 85 प्रतिशत सीटें आरक्षित की हैं. इसलिये वह दिल्ली और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ की घोषणा करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अंबेडकर विश्वविद्यालय (एयूडी) ग्रेजुएशन कोर्स के लिए अपनी पहली कट-ऑफ 5 अक्टूबर को जारी करेगा. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार यूनिवर्सिटी दिल्‍ली के छात्रों के लिए 85 प्रतिशत सीटें आरक्षित करती है. लिहाजा वह दिल्ली और दिल्ली के बाहर के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ की घोषणा करती है.

    बुधवार तक विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 19,000 से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था. गुरुवार की मध्यरात्रि यानी आज रात में रजिस्‍ट्रेशन बंद हो जाएगा. बता दें कि AUD में ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन कोर्स में उपलब्ध सीटों की कुल संख्या 1953 है.

    दिल्ली यूनिवर्स‍िटी की तरह ही अंबेडकर यूनिवर्सिटी भी कट-ऑफ जारी करके मेरिट के आधार पर एडमिशन देती है. डीयू की तरह एयूडी की कट-ऑफ भी हर साल बढ़ रही है. पिछले साल, दिल्ली के बाहर के उम्मीदवारों के लिए मनोविज्ञान के लिए उच्चतम कट-ऑफ 99 प्रतिशत थी.

    विश्वविद्यालय ने पहले ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 सितंबर तक बढ़ा दी थी, लेकिन बाद में उसने फिर से यूजी रजिस्‍ट्रेशन की तारीख 30 सितंबर तक बढ़ा दी.

    ये भी पढ़ें-
    Mid-Day Meal Scheme : मिड डे मील का नाम बदला, अब स्कूलों में होंगे कुकिंग कम्पीटीशन
    MPPEB DAHET Exam 2021: एमपी पशु पालन प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी, इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन

    Tags: Admission

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर