JEE Main Results 2021: भिलाई के अयोन ने 99.97 स्कोर लाकर प्रदेश में किया टाॅप

भिलाई के अयोन ने सबसे अधिक 99.97 स्कोर लाकर प्रदेश में टाॅप किया है.

भिलाई के अयोन ने सबसे अधिक 99.97 स्कोर लाकर प्रदेश में टाॅप किया है.

JEE Main Exams 2021: भिलाई के अयोन ने सबसे अधिक 99.97 स्कोर लाकर संपूर्ण प्रदेश मे टाॅप किया है. उन्होंने जेईई मेन परीक्षा की तैयारी ऑनलाइन की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 9:41 AM IST
  • Share this:
नेशनल टस्टिंग ऐजसी ने जेईई मेंस 2021 के नतीजे घोषित कर दिए है, जिसमें भिलाई के अयोन ने सबसे अधिक 99.97 स्कोर लाकर संपूर्ण प्रदेश मे टाॅप किया है. अयोन अपनी सफलता से काफी खुश है और वे अच्छे इंस्टीटयूशन से कम्प्यूटर साइंस में रिसर्च करना चाहते हैं.

परिवार के लिए खुशी का दिन

भिलाई के घोष परिवार के लिए सबसे बड़ा खुशी का दिन मंगलवार को रहा. दरअसल, घोष परिवार के इकलौते बेटे ने जेईई की परीक्षा में पूरे प्रदेश में टॉप किया है, जिससे पूरे परिवार में खुशी है. अयोन ने प्रदेश मे जेईई मेंस मे सर्वाधिक 99.97 स्कोर लाकर प्रदेश मे टाॅप किया है. अयोन घोष ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने टीचर्स और अपने परिवार वालो के सहयोग को दिया है, जिसकी बदौलत उसने यह मुकाम हासिल किया.

ऑनलाइन की पढ़ाई 
अयोन घोष दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र हैं. अयोन ने जेईई मेन परीक्षा की तैयारी ऑनलाइन पढ़ाई कर की. अयोन का कहना है कि जो ऐसे एग्जाम की तैयारी कर रहे है, वे लक्ष्य बनाकर अपनी तैयारी करें और स्वयं को भी समय दें. अयोन भविष्य में एक अच्छे इंस्टीटयूशन से कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहते हैं.

पिता भी खुश

अयोन के पिता आशीष घोष भिलाई ईस्पात संयंत्र मे महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं, वही मां हाउस वाईफ हैं. दोनों का ही आयोन को भरपूर सहयोग मिला. पिता आशीष घोष भी अपने बेटे की सफलता से काफी खुश हैं.



लक्ष्य बनाकर करें पढ़ाई 

बहरहाल, आयोन ने यह साबित कर दिया है कि यदि लक्ष्य बनाकर पढ़ाई की जाए तो फिर लाॅक डाउन जैसी कितनी भी बड़ी विपत्ति क्यों न आ जाए सफलता से दूर नही कर सकती.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज