AIBE XVI 2021 Exam: बार परीक्षा स्थगित, पूरा नया शेड्यूल यहां करें चेक

मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 6 अप्रैल से शुरू होगी.

मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 6 अप्रैल से शुरू होगी.

AIBE XVI 2021 : बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने अखिल भारतीय बार परीक्षा का शेड्यूल बदल दिया है. आवेदन की तिथि भी बढ़ी है. यह परीक्षा अब 25 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 9:23 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने अखिल भारतीय बार परीक्षा (AIBE) के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. अब अभ्यर्थी 22 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा तिथि में भी बदलाव किया गया है. बार काउंसिल ने परीक्षा का नया शेड्यूल अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है. वेबसाइट पर जारी बयान में कहा गया है कि AIBE-XVI के लिए आवेदन और भुगतान की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है.

नए शेड्यूल के अनुसार बार काउंसिल अब AIBE XVI परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल 2021 को करेगा. इससे पहले यह 21 मार्च, 2021 को होने वाली थी. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 26 फरवरी थी. अब 22 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. एडमिट कार्ड 10 अप्रैल 2021 को जारी किया जाना है.

AIBE साल में दो बार आयोजित होने वाली परीक्षा है. बार काउंसिल का सदस्य बनने के लिए यह परीक्षा पास करना आवश्यक है.

AIBE-XVI का नया शेड्यूल
-पंजीकरण की शुरुआत- 26 दिसंबर, 2020

-ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि- 22 मार्च 2021

-फीस पेमेंट की अंतिम तिथि- 26 मार्च 2021



-फॉर्म सबमिट करने की अंतिम तिथि- 31 मार्च 2021

-एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि- 10 अप्रैल 2021

-परीक्षा की तिथि- 25 अप्रैल 2021

किताबें, स्टडी मैटेरियल पर रोक

बता दें कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने हाल ही में फैसला किया है कि अखिल भारतीय बार परीक्षा XVI (AIBE-XVI) के दौरान हॉल में किताबें, नोट्स या स्टडी मटीरियल ले जाने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, अभ्यर्थी नोट्स के बिना बेयर एक्ट ले जा सकेंगे. इस संबंध में AIBE पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि ऑल इंडिया बार परीक्षा-XVI (AIBE-XVI) से परीक्षा हॉल में कोई भी किताबें, नोट्स या अध्ययन सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं होगी. अभ्यर्थियों को नोट्स के बिना बेयर एक्ट ले जाने की छूट होगी.

शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं

ये भी पढ़ें-

Gau Vigyan exam : गौ विज्ञान परीक्षा स्थगित, जानिए दोबारा कब होगीSHSB CHO admit card 2021: बिहार सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज