Home /News /education /

bhopal christ memorial school case trying to religious conversion

भोपाल के स्कूल में छापा, धर्म परिवर्तन की कोशिश, पढ़ें पूरा मामला

Bhopal Christ Memorial School case Religious conversion: क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल परिसर में छापा मारा जहां एक समूह जमा था और लोगों का कथित धर्म परिवर्तन किया जाने वाला था.

Bhopal Christ Memorial School case Religious conversion: क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल परिसर में छापा मारा जहां एक समूह जमा था और लोगों का कथित धर्म परिवर्तन किया जाने वाला था.

Bhopal Christ Memorial School case Religious conversion: आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    Bhopal Christ Memorial School case Religious conversion: मध्य प्रदेश के भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में लोगों को कथित तौर पर ईसाई धर्म का अनुयायी बनाने की कोशिश करने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. इस मामले के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस को स्कूलों में धर्मांतरण गतिविधियों की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है.

    क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल परिसर में छापा मारा
    भोपाल के बैरागढ़ थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि एक शिकायत के बाद पुलिस के एक दल ने रविवार को क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल परिसर में छापा मारा जहां एक समूह जमा था और लोगों का कथित धर्म परिवर्तन किया जाने वाला था. उन्होंने कहा कि फादर पॉल पोलस, कामिनी पॉल, राजेश मालवीय और रितिका मालवीय को मौके से गिरफ्तार किया गया जबकि स्कूल संचालक मेनिस मैथ्यू और राहुल शर्मा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

    मामला दर्ज कर आगे की जांच 
    डीपी सिंह ने कहा कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.

    धर्मांतरण की गतिविधियां 
    इस घटना के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को पत्रकारों से कहा, ‘मध्य प्रदेश के मिशनरी स्कूलों में धर्मांतरण की गतिविधियां चल रही हैं या नहीं, इसकी निगरानी के लिए पुलिस इंटेलिजेंस को निर्देश दिए गए हैं. ’  (भाषा के इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri 2022: विश्वविद्यालय में हो रही हैं टीचिंग एवं नॉन टीचिंग पदों पर भर्तियां, यहां देखें डिटेल और जल्द करें आवेदन
    APSSB Recruitment 2022: डाटा एंट्री ऑपरेटर समेत इन पदों पर हो रही है भर्तियां, 10वीं, 12वीं पास के लिए मौका

    Tags: Conversion case, Forced Conversion, School

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर