• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • BHU Admit Card 2021: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी जल्द जारी करेगी UET, PET एडमिट कार्ड

BHU Admit Card 2021: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी जल्द जारी करेगी UET, PET एडमिट कार्ड

BHU Admit Card 2021: एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए जल्द ही जारी करेगी. उम्मीदवार bhuet.nta.nicin से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. (File photo)

BHU Admit Card 2021: एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए जल्द ही जारी करेगी. उम्मीदवार bhuet.nta.nicin से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. (File photo)

BHU Admit Card 2021: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, बीएचयू विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यूईटी, पीईटी परीक्षा आयोजित करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. BHU Admit Card 2021: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट (यूईटी, पीईटी) परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही उपलब्ध होने की उम्मीद है. ये एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए जल्द ही जारी करेगी. उम्मीदवार bhuet.nta.nicin से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. बीएचयू एडमिट कार्ड 2021 परीक्षा के दिन के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है. इसमें परीक्षा से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे स्थान, समय, दिशा-निर्देश आदि होंगे.

    UET, PET परीक्षा 28 से 30 सितंबर, 2021 और 1 अक्टूबर, 3 और 4 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को सभी दिनों में परीक्षा हॉल में अपना एडमिट कार्ड ले जाना होगा. अगर वे ऐसा करना भूल जाएं तो उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उम्मीदवारों ध्यान दें कि अभी तक, एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

    BHU एडमिट कार्ड 2021 को A4 आकार की शीट पर प्रिंट करके परीक्षा केंद्र ले जाना होगा. परीक्षा समाप्त होने के बाद भी इसे सावधानी से रखें. एडमिट कार्ड के साथ, उम्मीदवारों को चेकिंग उद्देश्यों के लिए एक वैध आईडी प्रूफ परीक्षा हॉल में ले जाना होगा.

    यूईटी, पीईटी परीक्षा के बारे में
    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, बीएचयू विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यूईटी, पीईटी परीक्षा आयोजित करता है. इनका संचालन और प्रबंधन विश्वविद्यालय की ओर से राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए द्वारा किया जाता है. ये परीक्षाएं सीबीटी मोड और पेन और पेपर मोड दोनों में आयोजित की जाती हैं.


    ये भी पढ़ें-

    UP TET: यूपी में होने जा रही 51 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती, जानिए कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
    Sarkari Naukri: 8000 से अधिक सरकारी नौकरियां, छूट न जाए मौका, जल्द करें आवेदन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज