BHU Exams 2021 : कोरोना के चलते BHU 15 मई तक बंद, 30 जून तक परीक्षाओं पर भी रोक

बीएचयू कैंपस में  30 जून तक कैंपस में कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी.

बीएचयू कैंपस में 30 जून तक कैंपस में कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी.

BHU Exams 2021 : काशी हिंदू विश्वविद्यालय कोरोना महामारी के कारण 15 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी बंद रहेंगी. साथ ही 30 जून तक कैंपस में कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के कारण काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) को 15 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी नहीं चलेंगी. इसके साथ सभी परीक्षाएं भी 30 जून के बाद होंगी. इस फैसले से चिकित्सा और आपातकालीन सेवाओं से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर रखा गया है.

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. वीके शुक्ला की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में ये फैसले लिए गए. इसमें स्पष्ट किया गया कि सर सुंदरलाल चिकित्सालय, शताब्दी सुपर स्पेशियालिटी ब्लॉक, ट्रामा सेंटर, जल एवं विद्युत आपूर्ति विभाग, सफाई एवं सहायक सेवाएं, सुरक्षा, डेयरी, कृषि फॉर्म से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी जारी रहगी. बीएचयू के आरक्षा अधिकारी प्रो. आनंद चौधरी के अनुसार अति आवश्यक कार्यालयी कार्य के लिए विभागाध्यक्ष विभागों एवं केंद्रों के शिक्षकों और कर्मचारियों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अनुसार बुला सकते हैं.

बैठक में यह फैसला लिया गया कि विवि कैंपस में रहने वाला कोई भी व्यक्ति संक्रमित होता है तो उसे इसकी सूचना संपदा कार्यालय के फोन नंबर 2369242 और 2369131 पर देनी होगी. इसके साथ ही स्थिति सामान्य होने तक कैंपस में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. रात्रिकालीन कर्फ्यू के दौरान मुख्य द्वार छोड़कर अन्य सभी द्वार बंद रहेंगे.

जारी हुए महत्वपूर्ण फोन नंबर
बीएचयू के किसी भी कर्मचारी में यदि कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो उन्हें एमआरयूजीबी जांच करानी होगी. रिपोर्ट आने तक खुद को आइसोलेशन में रखना होगा. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डॉ. आरएस शर्मा(9839648303), मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. रेखा यादव (9415291246), वरिष्ठ चिकित्साधिकारी नम्रता अग्रवाल (9335480585) को सूचित करना होगा. उनकी सलाह के अनुसार बीमारी का उपचार होम आइसोलेशन में रहते हुए करना होगा. उनकी बताई दवाएं विश्वविद्यालय के कर्मचारी स्वास्थ्य सेवा संकुल पर उपलब्ध रहेंगी.

ये भी पढ़ें- 

DSSSB Exam 2021 : DSSSB ने स्थगित की 12 से 27 मई के बीच होने वाली ये भर्ती परीक्षाएं



Lucknow University Result 2021: बीए पॉलिटिकल साइंस के रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज