होम /न्यूज /education /BHU Internship 2022 : बीएचयू में शुरू हुई डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप, मिलेंगे 20 हजार रुपये महीने

BHU Internship 2022 : बीएचयू में शुरू हुई डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप, मिलेंगे 20 हजार रुपये महीने


BHU Internship 2022 : इंटर्नशिप में पहली बार 100 छात्र लिए जाएंगे.

BHU Internship 2022 : इंटर्नशिप में पहली बार 100 छात्र लिए जाएंगे.

BHU Internship 2022 : बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने एक इंटर्नशिप लॉन्च की है. इंटर्नशिप के लिए लाइब्रेरी साइंस, शिक्षा, ...अधिक पढ़ें

    BHU Internship 2022 : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के नाम पर एक इंटर्नशिप शुरू की है. इस इंटर्नशिप के दौरान कैंडिडेट्स को प्रति माह 20 हजार रुपये महीने मिलेंगे. इस इंटर्नशिप का मकसद छात्रों को रोजगार के लिए जरूरी पेशेवर अनुभव देना है. यह इंटर्नशिप बीएचयू के कुलपति प्रोफेसर सुधीर जैन ने शुक्रवार को लॉन्च किया.

    डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप स्कीम में पहली बार 100 छात्रों को लिया जाएगा. यह इंटर्नशिप एक साल के लिए होगी. इस इंटर्नशिप के लिए किसी भी विषय में डिग्री ले चुके ऐसे छात्र आवेदन कर सकते हैं जो राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण, रजत अथवा कांस्य पदक जीत चुके हैं. अभी इंटर्नशिप के लिए लाइब्रेरी साइंस, शिक्षा, शारीरिक शिक्षा, दृश्य कला और मंच कला के छात्र आवेदन कर सकते हैं.

     इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस के अंतर्गत होगा संचालित

    रिपोर्ट के अनुसार, इंटर्नशिप के लिए सेलेक्ट छात्रों को उनकी शैक्षिक योग्यता और उपलब्ध अवसरों के अवसर पर कार्यस्थल आवंटित किया जाएगा. यह स्कीम इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस बीएचयू के अंतर्गत संचालित होगी. इसका मैनेजमेंट प्रायोजित शोध एवं औद्योगिक परामर्श प्रकोष्ठ करेगा. कुलपति ने इस स्कीम के क्रियान्वयन के लि एक समिति भी गठित की है.

    ये भी पढ़ें…
    दिल्ली विश्वविद्यालय के RLA कॉलेज में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई
    UPSSSC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू

    Tags: Banaras Hindu University, BHU, Government jobs

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें