• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • JEE Main Exam Dates: 20 जुलाई से 02 अगस्त तक होगी जेईई मेन की परीक्षाएं, यहां देखें डिटेल

JEE Main Exam Dates: 20 जुलाई से 02 अगस्त तक होगी जेईई मेन की परीक्षाएं, यहां देखें डिटेल

JEE Main Exam Dates: जेईई मेन की तीसरे चरण और चौथे चरण की परीक्षाओं की तारीखें घोषित हो गई हैं. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इसकी घोषणा की.

JEE Main Exam Dates: जेईई मेन की तीसरे चरण और चौथे चरण की परीक्षाओं की तारीखें घोषित हो गई हैं. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इसकी घोषणा की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि जेईई मेन की तीसरे चरण की परीक्षाएं 20 जुलाई से 25 जुलाई तक होंगी वहीं चौथे चरण की परीक्षाएं 27 जुलाई से 02 अगस्त तक होंगी निशंक ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है.





    उन्होंने लिखा है, प्रिय छात्र-छात्राओं जिसकी आप सभी को लंबे समय से प्रतीक्षा थी, मैं आज शाम सात बजे आप सभी को जेईई की तीसरे और चौथे चरण की परीक्षाओं से संबंधित सूचनाओं से अवगत कराऊंगा.माना जा रहा है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री तकनीकी शिक्षण संस्थानों के इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा - मुख्य के स्थगित चरणों के आयोजन के बारे में बात करेंगे. संभव है कि डॉ निशंक जेईई - मेन - 2021 के शेष दो चरणों की परीक्षा की तिथियों की घोषणा भी कर दें.

    बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने इस साल जेईई मेन चार चरणों में आयोजित करने की घोषणा की थी. जिसमें दो चरण फरवरी और मार्च में संपन्न हो चुके हैं. जबकि तीसरा और चौथा चरण अप्रैल व मई में होना था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी. कोरोना के ही कारण  जेईई एडवांस प्रवेश परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था. इसका आयोजन 3 जुलाई को होना था. जेईई मेन के साथ-साथ नीट के उम्मीदवारों को भी परीक्षा तिथि के ऐलान का इंतजार है. हालांकि इस पर अभी कोई अपडेट नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज