UP News : यूपी में 1.5 लाख शिक्षा मित्रों और पांच लाख शिक्षकों को मिली ये राहत

छत्तीसगढ़ के एक अभ्यर्थी को जनवरी 2021 में टीजीटी (सामाजिक अध्ययन) का इंटरव्यू देने से रोक दिया गया.

छत्तीसगढ़ के एक अभ्यर्थी को जनवरी 2021 में टीजीटी (सामाजिक अध्ययन) का इंटरव्यू देने से रोक दिया गया.

UP Education news: उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के वर्क फ्रॉम होम करने की छूट देने के फैसले से प्रदेश के डेढ़ लाख से अधिक शिक्षा मित्रों और पांच लाख से अधिक शिक्षकों को राहत मिली है. कोरोना महामारी के बीच वे घर पर रहकर काम कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 8:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बेकाबू हालात को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सभी शिक्षण संस्थानों को 26 अप्रैल तक के लिए बंद करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि इस दौरान शिक्षकों और स्टाफ की छुट्‌टी रहेगी. इस बीच, राज्य के बेसिक शिक्षा परिषद ने शिक्षकों, अनुदेशकों और शिक्षा मित्रों को स्कूल आने से छूट दे दी है. प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने ट्वीट करके बताया कि शिक्षक, अनुदेशक या शिक्षा मित्र घर से काम कर सकेंगे. इस फैसले से प्रदेश में कार्यरत एक लाख 52 हजार से अधिक शिक्षा मित्रों और पांच लाख से अधिक शिक्षकों को बड़ी राहत मिली है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश के पांच बड़े शहरों लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन करने का आदेश दिया था. हालांकि सरकार ने इसे मानने से इनकार कर दिया है. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 28,287 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 167 लोगों की मौत हुई है.

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 लाख पार 

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 20 लाख 85 हजार 523 हो गई है. वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 10000 पर पहुंचने वाला है. अब तक प्रदेश में 9997 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. बीते 24 घण्टों में लखनऊ में 5897, वाराणसी में 2668, प्रयागराज में 1576, कानपुर में 1365 और गोरखपुर में 810 नए मामले सामने आए हैं.
ये भी पढ़ें- 

UP Board Exam 2021 : कब आएगा 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं का नया टाइमटेबल

UGC NET Exam 2021: क्या यूजीसी नेट परीक्षा भी होगी स्थगित, असमंजस में अभ्यर्थी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज